X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला खुलासा, कहा नस्लवाद से परेशान होकर आत्महत्या करने वाला था

By Saurabh Sharma
Sep 03, 2020 • 17:43 PM

यॉर्कशायर के पूर्व कप्तान अजीम रफीक ने कहा है कि काउंटी क्रिकेट के दौरान उन्हें नस्लवाद को लेकर कई तरह की टिप्पणियां सुनने को मिली है उन्होंने कहा कि वह इससे इतना टूट चुके थे की वह आत्महत्या करने वाले थे।

पाकिस्तान में जन्मे इंग्लिश क्रिकेटर अजीम रफीक ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से एक इंटरव्यू के दौरान ने कहा कि, "मैं आत्महत्या करने के बिल्कुल करीब था। मैं अपने परिवार के सपने को एक क्रिकेटर के रूप में पूरा कर रहा था लेकिन मैं वहां अंदर ही अंदर मर रहा था। मुझे वहां खेलने जाने से डर लगता था।"

Also Read: विराट कोहली ने मोहम्मद शमी के किया बर्थडे विश, कहा दबाकर करते रहो मेहनत और बॉलिंग

उन्होंने कहा कि, "मुसलमान होने के कारण मुझे बहुत कुछ झेलना पड़ता था। अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूँ तो मुझे बहुत अफसोस होता है।"

रफीक ने कहा," मैं वहां टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहा था लेकिन मेरे साथ किसी बाहरी व्यक्ति जैसा बर्ताव हो रहा था। वहां स्टाफ में ऐसा कोई भी कोच नहीं था जो मुझे समझ सके। अब मेरा एक ही लक्ष्य की जो लोग इस दर्द से गुजरते हैं मैं उनकी सहायता कर कर पाऊं।"

रफीक ने बतौर ऑलराउंडर यॉर्कशायर के लिए साल 2009 जून में डेब्यू किया। उन्होंने 39 फर्स्ट-क्लास मैच खेले है जिसमें उन्होंने 873 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने इस दौरान 72 विकेट भी हासिल किए है। वह इंग्लैंड की अंडर-19 टीम की कप्तान भी रहे थे।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।