X close
X close

VIDEO : सेमीफाइनल से पहले सुपरएक्टिव दिखे द्रविड़ और रोहित, पिच क्यूरेटर से काफी देर की बात

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम जमकर अभ्यास कर रही है और इस बड़े मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 09, 2022 • 11:09 AM

भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड ओवल में खेला जाना है। इस मैदान की स्ट्रेट बाउंड्री दुनिया की सबसे बड़ी बाउंड्री में से एक है। अगर स्ट्रेट बाउंड्री की बात करें तो ये 90 मीटर के आसपास है लेकिन स्कवेयर बाउंड्री इतनी लंबी नहीं है। ऐसे में अगर बल्लेबाज़ों को इस मैदान पर बड़े शॉट लगाने हैं तो उन्हें सोच समझकर बल्लेबाज़ी करनी होगी।

इस महामुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं और मंगलवार के दिन एडिलेड के पिच क्यूरेटर के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया। इस बातचीत का वीडियो पत्रकार विमल कुमार ने शेयर किया है जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

Trending


अगर पिछली 12 पारियों की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने एडिलेड में केवल 6 बार 150 रन का आंकड़ा पार किया है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो शायद पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला कर सकती है। इस सेमीफाइनल से पहले जब टीम इंडिया अभ्यास के लिए मैदान पर पहुंची तो द्रविड़ पिच तक जाने वाले पहले व्यक्ति थे। उन्होंने पहले तो पिच को काफी। करीब से देखा और फिर क्यूरेटर के साथ लंबी बातचीत की।  वहीं, रोहित शर्मा ने भी क्यूरेटर से काफी बातें की।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

अगर ये पिच दक्षिण अफ्रीका-नीदरलैंड और पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच खेले गए पिछले सुपर 12-स्टेज मैचों की तरह खेलती है, तो भारत युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में सोच सकता है। इसके साथ ही अतिरिक्त उछाल का मुकाबला करने के लिए दिनेश कार्तिक से आगे ऋषभ पंत को भी मौका दिया जा सकता है।