X close
X close

VIDEO : 'हम यहां वर्ल्ड कप जीतने नहींं आए हैं', शाकिब के इस बयान पर राहुल द्रविड़ ने दिया शानदार जवाब

भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले शाकिब अल हसन ने कहा था कि वो वर्ल्ड कप जीतने नहीं आए हैं। शाकिब के इस बयान के बाद भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रिएक्शन दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 02, 2022 • 12:35 PM

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ मैच से पहले ये बयान दिया था कि वो ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप जीतने नहीं आए हैं और अगर वो भारत को हरा देते हैं तो वो एक अपसेट होगा। शाकिब के इस बयान के बाद अलग-अलग रिएक्शन देखने को मिले थे और अब इसी कड़ी में भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी शाकिब की टिप्पणी पर रिएक्ट किया है।

अगर भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को कभी नहीं हराया है और कुल मिलाकर 11 टी-20 मैचों में बांग्लादेश भारत को केवल एक बार (2019 में दिल्ली में) हराने में सफल रहा है और शायद ये भी एक कारण था कि जब शाकिब से प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व कप मैच के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "हम यहां विश्व कप जीतने के लिए नहीं आए हैं, लेकिन भारत जीतने के लिए आया है। अगर हम कल जीतते हैं, तो ये एक अपसेट होगा। भारत इस मैच की पसंदीदा टीम है।"

Trending


अब शाकिब के इस बयान के बाद जब द्रविड़ से शाकिब की टिप्पणी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम उनका बहुत सम्मान करते हैं। मुझे लगता है कि वो बहुत अच्छी टीम है। इस प्रारूप और इस विश्व कप ने वास्तव में हमें दिखाया है कि आप किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। आयरलैंड ने भी इंग्लैंड के खिलाफ ये दिखाया। मुझे लगता है कि ये पहले से ही इतना छोटा प्रारूप है। 20 ओवर खेल का इतना छोटा प्रारूप है। जीत और हार का अंतर कभी-कभी भले ही वे 12 रन, 15 रन हो, लेकिन वास्तव में ये सिर्फ दो हिट का खेल रह जाता है। इसलिए कभी-कभी ये कहना बहुत मुश्किल होता है कि इनमें से कुछ मैचों में कौन पसंदीदा टीम है।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

आगे बोलते हुए द्रविड़ ने कहा, "इसके अलावा, मुझे लगता है कि ये स्थितियां हैं। मुझे लगता है कि इन परिस्थितियों ने वास्तव में खेल को बराबर कर दिया है क्योंकि यहां पर बाउंड्री निश्चित रूप से बड़ी हैं, और उन बड़ी हिट्स में से कुछ जो आप कभी-कभी उपमहाद्वीप में छह के लिए जाने की उम्मीद करते हैं। यहां शायद वो इतना आसान नहीं है। लोग बड़े हिट लगाने के चक्कर में आउट हो रहे हैं।'