X close
X close

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की टीम का कमाल, महाराष्ट्र की पारी और 61 रनों से दी मात

by Vishal Bhagat Nov 19, 2017 • 20:18 PM

नई दिल्ली, 19 नवंबर | बल्लेबाजों द्वारा पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने उसका पूरा फायदा उठाया और रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में महाराष्ट्र को पूरी तरह से दबाव में रखते हुए उसे रविवार को पारी और 61 रनों से मात दी। दिल्ली ने पहली पारी में नितिश राणा (174) के शतक के अलावा ऋषभ पंत (99) और ललित यादव (52) के अर्धशतकों की मदद से पहली पारी में 419 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

इस विशाल स्कोर के सामने ईशांत शर्मा की कप्तानी वाली दिल्ली ने महाराष्ट्र की एक न चलने दी और पहली पारी में उसे महज 99 रनों पर समेटते हुए फॉलोऑन दिया और दूसरी पारी में 259 पर ऑल आउट करते हुए मैच अपने नाम किया।

दिल्ली के लिए दूसरी पारी में नवदीप सैनी और विकास मिश्रा ने चार-चार विकेट लिए। महाराष्ट्र के लिए दूसरी पारी में राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 135 गेंदें ली और 12 चौकों के अलावा चार छक्के मारे।  महाराष्ट्र ने दूसरे दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 58 रनों के साथ किया था। तीसरे दिन चिराग खुराना ने 29 रनों की पारी खेल टीम को 100 के करीब पहुंचाया लेकिन इसका ज्यादा कोई फायदा नहीं हुआ। 

दूसरी पारी खेलने उतरी महाराष्ट्र के बल्लेबाज सैनी और विकास के सामने पैर नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोते रहे। सिर्फ त्रिपाठी ही दिल्ली के गेंदबाजों का सामना कर सके।  वहीं अमृतसर में खेले जा रहे ग्रुप-डी के मैच में पंजाब को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। बंगाल ने रविवार को उसे पारी और 19 रनों से हरा दिया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

बंगाल ने पंजाब को पहली पारी में 147 रनों पर समेट दिया था और अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 379 रनों पर घोषित कर दी थी। उसके लिए, अभिषेक रमन ने 155 और अभिम्यू ईश्वरन के 117 रन बनाए थे।  दूसरी पारी में ईशान पोरेल ने पांच विकेट लेकर पंजाब को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। पंजाब के लिए गुरकीरत सिंह ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए।