X close
X close

वो IPL में प्रभावशाली होते हैं, तो इनका प्रॉब्लम क्या है? ये वेस्ट इंडीज के लिए क्यों नहीं खेल पाते?

वेस्टइंडीज टीम को भारत के हाथों 3-0 से वनडे सीरीज हारने के बाद 4-1 से टी-20 सीरीज में भी हार मिली। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने मोहम्मद कैफ से वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर सवाल पूछा।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 08, 2022 • 18:21 PM

टीम इंडिया ने पांचवें और अंतिम टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 88 रनों से हराकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा के बिना उतरी टीम इंडिया ने मेजबान वेस्टइंडीज टीम को 100 रन पर ऑलआउट कर दिया था। भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और मोहम्मद कैफ ने वेस्टइंडीज टीम की खराब हालात पर चर्चा की है। 

फैनकोड पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने मोहम्मद कैफ से पूछा, 'कैफू, आपने इतने सालों तक आईपीएल खेला। वे आईपीएल में खेलते हैं और वहां इतने प्रभावशाली होते हैं। तो इनका प्रॉब्लम क्या है? वो वेस्ट इंडीज के लिए क्यों नहीं खेल पाते? क्या आपने उनसे बात की है?'

Trending


जिसका जवाब देते हुए कैफ ने कहा, 'मुद्दा ये है कि उन्हें विदेशों में खेलने के लिए काफी मैच मिलते हैं। उन्हें पैसा और फेम दोनों मिलता है। यही फर्क है। मुझे यह भी लगता है कि उनके पूर्व क्रिकेटर इन खिलाड़ियों को समझाने में सफल नहीं रहे (वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलने के लिए)।'

यह भी पढ़ें: 'सर लोग आपको GOAT क्यों कहते हैं?', विराट कोहली ने दिया जवाब 

कैफ ने आगे कहा, 'पोलार्ड जब कप्तान थे तो उन्होंने बहुत अच्छा काम किया था। उन्होंने शानदार टीम बनाई। उनके पास रसेल, ब्रावो, सिमंस थे। पोलार्ड ने उन्हें विंडीज के लिए खेलने के लिए मना लिया था।' बता दें कि वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप दो बार जीतने वाली एकमात्र टीम है। हालांकि, 2021 विश्वकप उनके लिए अच्छा नहीं रहा था और पांच मैचों में केवल एक जीत ही उन्हें नसीब हुई थी।