X close
X close
Indibet

पैट कमिंस को पछाड़कर WTC में बड़ा रिकॉर्ड बनाने से अश्विन 4 विकेट दूर, गेंदबाज के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में मौका

IANS News
By IANS News
May 28, 2021 • 17:19 PM View: 1723

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अवधि में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने महज चार विकेट दूर हैं। भारत को 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलना है और अश्विन वहां यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

अश्विन से आगे अभी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ही हैं, जिनके खाते में 70 विकेट है। कमिंस ने ये विकेट 14 टेस्ट मैचों में चटकाए हैं जबकि अश्विन के नाम 13 टेस्ट मैचों में 67 विकेट दर्ज हैं। अश्विन अगर अंतिम एकादश में खेलते हैं तो एक बार फिर से सबकी नजरें उन पर ही होंगी।

Trending


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 10 मैचों में 51 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं और उन्हें टॉप पर पहुंचने के लिए 20 विकेट लेने होंगे, जोकि असंभव सा लग रहा है। अश्विन डब्ल्यूटीसी के मैचों में अब तक चार बार चार या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन हैं, जिनके खाते में 56 विकेट हैं।

अश्विन ने डब्ल्यूटीसी मैचों में अब तक भारत में नौ, ऑस्ट्रेलिया में तीन और न्यूजीलैंड में एक मैच खेले हैं। उन्होंने सर्वाधिक विकेट भारत में ही लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेशी में 15 और घर में 52 विकेट झटके हैं।

अश्विन ने विदेशों में जो 52 विकेट लिए हैं, उनमें से उन्होंने 32 विकेट इस साल डब्ल्यूटीसी के दौरान चार टेस्ट सीरीज में लिए हैं। साथ ही वह इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द सीरीज भी रहे थे। अश्विन ने इंग्लैंड में केवल छह टेस्ट मैचों में ही 14 विकेट अपने नाम किए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo