X close
X close
Indibet

रिकी पोंटिंग ने विराट पर दिया बड़ा बयान, कहा- 'टी-20 वर्ल्ड में नहीं मिली जगह तो वापसी होगी बेहद मुश्किल'

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान का कहना है कि अगर विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाते तो उनका कमबैक काफी मुश्किल हो जाएगा।

By IANS News July 20, 2022 • 23:05 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि अगर भारत ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली को बाहर करने का फैसला किया तो विराट कोहली के लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी शतक लगाया था। इस साल आईपीएल के दौरान भी वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते नज़र आए और यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए दौरे के दौरान भी उनका बल्ला टीम के लिए ज्यादा योगदान देने में असफल रहा।

विराट की खराब फॉर्म के कारण अब उन्हें टीम से बाहर करने की मांग की जा रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान पोंटिंग विराट कोहली के बचाव में उतर आए हैं। उनका कहना है कि विराट कोहली का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उन्हें मौके देते रहना जरूरी है।

Trending


पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, "अगर आप विराट को विश्व कप टीम से बाहर कर देते हैं, तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल होगा।"

ऑस्ट्रेलियाई महान ने यह भी सुझाव दिया कि चयनकर्ताओं को भारत के शीर्ष क्रम में कोहली के लिए एक स्थान खोजना चाहिए और टी20 विश्व कप के लिए चैंपियन बल्लेबाज को बढ़ावा देना चाहिए, उन्हें इस उम्मीद के साथ आगे बढ़ना चाहिए कि विराट टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पाएंगे।

भारत के विकेटकीपिंग विकल्पों के बारे में पूछे जाने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि वह ऋषभ पंत की ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं, क्योंकि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स में उनके साथ काम किया है, लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक को भी मध्य क्रम में जगह मिलनी चाहिए।

पोंटिंग ने कहा, "हमने देखा है कि 50 ओवर के क्रिकेट में ऋषभ क्या करने में सक्षम है और मुझे पूरी तरह से पता है कि वह टी20 मैच में क्या कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और मैं उन दोनों के साथ जाना चाहूंगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now