Advertisement
Advertisement

रिकी पोंटिंग ने कहा, बेन स्टोक्स बन सकते हैं इंग्लैंड के अगले टेस्ट कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि बेन स्टोक्स ही इंग्लैंड के अगले टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्टोक्स पर कप्तानी का भार आने से उनके खेल में सुधार देखने को मिल

IANS News
By IANS News January 08, 2022 • 20:11 PM
Cricket Image for रिकी पोंटिंग ने कहा, बेन स्टोक्स बन सकते हैं इंग्लैंड के अगले टेस्ट कप्तान
Cricket Image for रिकी पोंटिंग ने कहा, बेन स्टोक्स बन सकते हैं इंग्लैंड के अगले टेस्ट कप्तान (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि बेन स्टोक्स ही इंग्लैंड के अगले टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्टोक्स पर कप्तानी का भार आने से उनके खेल में सुधार देखने को मिल सकता है। वर्तमान में कप्तान जो रूट के नेतृत्व को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या कप्तानी में बदलाव करने से टेस्ट टीम को फिर से मजबूत किया जा सकता है।

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "एकमात्र व्यक्ति जो पदभार संभाल सकता है वह बेन स्टोक्स हैं। मुझे लगता है कि यदि वह टीम के कप्तान बनाए जाते हैं, तो स्टोक्स वास्तव में एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होंगे। हां, थोड़ी अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं।"

Trending


पिछला इतिहास बताता है कि इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ जैसे हरफनमौला खिलाड़ी, जिन्होंने भूमिका में संघर्ष करने के बाद कप्तानी छोड़ दी।

पोंटिंग ने महसूस किया कि स्टोक्स को कप्तान बनाना इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में आवश्यक बदलाव हो सकता है। स्टोक्स चोट के बावजूद पहली पारी में 66 रन बनाए थे।

पोंटिंग ने रूट को यह भी चेतावनी दी है कि मौजूदा एशेज के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहना मुश्किल भरा होगा। उनको अपनी कप्तानी के अंतिम दिनों और रूट के वर्तमान परि²श्य के साथ समानताएं दिखाई देती हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि एशेज के बाद उनका कप्तान बने रहना मुश्किल होने वाला है। यहां तक कि अपने करियर को देखते हुए मैंने कुछ साल लंबा खेला और संभावित रूप से काफी समय तक कप्तानी भी की, जो मुझे करना चाहिए था।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement