X close
X close
Indibet

रिद्धिमान साहा ने कसा ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग पर तंज, कहा- 'विकेटकीपिंग एक 'SPECIALIST' का काम है'

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 25, 2021 • 12:33 PM View: 864

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी ने लगभग-लगभग रिद्धिमान साहा के लिए टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद कर दिए हैं लेकिन घरेलू ज़मीन पर स्पिनर्स के खिलाफ अभी उनकी परीक्षा होनी बाकी है। इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है लेकिन इससे पहले रिद्धिमान साहा ने एक बयान देते हुए पंत पर तंज कसा है।

साहा ने कहा है कि विकेटकीपिंग एक स्पैशलिस्ट पोजिशन है और टेस्ट क्रिकेट में तो इसकी अहमियत और बढ़ जाती है। 2010 में नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले साहा अक्सर बल्लेबाजी के कारण टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। लगभग 10 साल बाद भी रिद्धिमान साहा ने सिर्फ 38 टेस्ट खेले हैं, जिनमें तीन शतक और 5 अर्धशतक उनके नाम हैं। 

Trending


अब तक वह सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए नंबर 1 विकेटकीपर रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं उनकी बल्लेबाजी ने उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत से पहले मौका दिया जाता है या नहीं। हालांकि, यह पूछे जाने पर कि क्या पंत को उनके ऊपर तरजीह दिए जाने से वो निराश हैं ?

बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "मैं 2018 से इन तुलनाओं को सुन रहा हूं। मैं अपना काम करने में विश्वास करता हूं और मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि पंत किस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। मैं इस वजह से मेरा खेल बदलना नहीं चाहता हूं। टीम प्रबंधन को यह तय करना है कि स्टंप के पीछे कौन खड़ा होगा।”


Read More

 
LivePools