X close
X close
Indibet

खराब फॉर्म के समय इन 4 लोगों से सलाह लेते हैं ऋषभ पंत, धोनी का नाम शामिल नहीं

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 01, 2021 • 12:55 PM View: 918

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होगा। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के समय से ही इंग्लैंड में हैं और वो अंग्रेजों के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज बेहतरीन तरीके से करके WTC फाइनल में मिली हार को पीछे छोड़ना चाहेंगे।

इसी बीच भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए उन 4 लोगों का नाम बताया है जिससे पंत हमेशा सलाह लेते हैं। गौरतलब है कि पंत अपने छोटे से करियर में कई बार फॉर्म से बाहर हुए और इस दौरान उन्होंने टीम के कुछ खिलाड़ियों से सलाह लेकर फिर से एक धमाकेदार वापसी की। धोनी को अपना आदर्श मानने वाले पंत ने हालांकि कई बार आईपीएल के दौरान अपने विकेटकिपिंग को लेकर सुधार करवाया हैं लेकिन इन 4 लोगों में धोनी का नाम शामिल नहीं है।

Trending


उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें बल्लेबाजी में कोई समस्या होती है तो वो भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के पास जाते हैं और अपनी बल्लेबाजी पर विचार करते हैं। 

पंत ने कहा," सारे कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों की बात करू तो मैं रोहित भाई से सबसे ज्यादा बात करता हूं। खेल के बारे में बात करना, पुराने मैच के बारे में बात करना, क्या कर सकते थे और क्या नहीं। अगर भविष्य में भी ऐसा कुछ होता है तो उसमें कैसे सुधार कर सकते हैं। विराट भैया मेरी तकनीक में सुधार लाने की पूरी कोशिश करते हैं खासकर इंग्लैंड में कैसे खेलना है और आगे खड़ा होना है या पीछे।"

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि अन्य दो व्यक्ति जिनसे वो सलाह लेते हैं वो स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन और टीम के कोच रवि शास्त्री है। पंत ने कहा कि रवि शास्त्री ने दुनिया भर में क्रिकेट खेला है और उनके अंदर काफी अनुभव है।

अश्विन के बारे में उन्होंने कहा कि इस दिग्गज ऑफ स्पिनर को यह पता होता है कि एक बल्लेबाज क्या करने की सोच रहा होगा। इसलिए पंत उनसे पूछते है कि वो गेंदबाजी करते समय क्या सोच रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo