X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महान एमएस धोनी से तुलना पर ऋषभ पंत ने तोड़ी चुप्पी, कही दिल जीतनें वाली बात

by Saurabh Sharma Mar 17, 2019 • 15:05 PM

17 मार्च,(CRICKETNMORE): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आखिरी दो वनडे मैचों में एमएस धोनी को आराम दिया गया था। उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका मिला। हालांकि विकेट के पीछे प्रदर्शन को लेकर पंत को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

पंत ने चौथे वनडे में स्टंपिंग के अहम मौके छोड़े और 2 पारियों में सिर्फ 52 रन बनाए। जिसके बाद आलोचक उनकी तुलना धोनी से करने को लेकर कमेंट्स करने लगे। अब इस मामले में ऋषभ ने अपनी राय रखी है। 

पंत ने एएनआई से बातचीत में कहा,“ मैं तुलना के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं उनसे (धोनी) सिखना चाहता हूं। वह इस खेल के दिग्गज हैं। मैं नहीं चाहता कि लोग मेरी तुलना उनसे करें लेकिन मैं उन्हें ऐसा करने से नहीं रोक सकता। मैं उनके काफी करीब हूं और उनसे हर बारे में बातचीत करता हूं कि मैदान और उसके बाहर अपने खेल में कैसे सुधार करूं। 

बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर पंत ने आगे कहा,“ मैं कोहली और धोनी से काफी कुछ सीख रहा हूं, जैसे अनुशासन,दबाव को संभालना, कैसे दूसरे की गलतियों से सीखकर अपने खेल में सुधार करूं। मैं उनसे बहुत कुछ सीख रहा हूं।”

गौरतलब है कि 23 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की शुरूआत हो रही है। वह इस टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं।