X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs WI: केमार रोच का कमाल, चायकाल तक इंग्लैंड ने बनाए 4 विकेट पर 131 रन

By Saurabh Sharma Jul 24, 2020 • 22:04 PM

मैनचेस्टर, 24 जुलाई| इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 131 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने भोजनकाल के बाद दो विकेट पर 66 रन से आगे खेलना शुरू किया। रोरी बर्न्सर ने 33 और पिछले मैच के हीरो बेन स्टोक्स ने 22 सात रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की।

इस बीच, इंग्लैंड ने 92 के स्कोर पर स्टोक्स का विकेट गंवा दिया। स्टोक्स को केमार रोच ने बोल्ड मारा। स्टोक्स ने 43 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद बर्न्स। ने ओली पोप के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की।

बर्न्स् हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद चेज की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 147 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 57 रन बनाए। बर्न्सट का विकेट टीम के 122 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में गिरा।

बर्न्सा के आउट हाने के बाद पोप और जोस बटलर ने चायकाल तक मेजबान टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। चायकाल के समय पोप 24 और जोस बटलर दो रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए नौ रनों की साझेदारी हुई है।

वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने अब दो और रोस्टन चेज ने एक विकेट हासिल किया है।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी को बुलाया। केमार रोच ने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर पिछले मैच के शतकवीर डॉम सिब्ले (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर विंडीज को अच्छी शुरूआत दिलाई।

इसके बाद हालांकि विंडीज के गेंदबाजी आक्रमण को दूसरे विकेट के लिए थोड़ा इतंजार करना पड़ा।

जोए रूट और रोरी बर्न्सज की साझेदारी बढ़ती दिख रही थी। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़ लिए थे। टीम का स्कोर 47 था और यहीं रूट रन आउट हो गए। रूट ने 59 गेंदों पर 17 रन बनाए।

बर्न्सि को इसके बाद बेन स्टोक्स का साथ मिला। दोनों ने भोजनकाल तक टीम का स्कोर 66 पहुंचा दिया।

यह तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच है। दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं।