आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का हाई परफॉर्मेस कोच बना यह दिग्गज
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का हाई परफॉर्मेस कोच बना यह दिग्गज

by Vishal Bhagat Mar 14, 2018 • 18:20 PM

मेलबर्न, 14 मार्च | पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स को आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का हाई परफॉर्मेस कोच नियुक्त किया गया है। रोजर्स ने आस्ट्रेलिया के लिए 25 टेस्ट मैच खेलते हुए 2015 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक शामिल हैं। इस दौरान उनका औसत 42.87 का रहा है। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

उन्होंने 2015 में द ओवल में खेले गए टेस्ट मैच के बाद खेल को अलविदा कह दिया था। संन्यास के बाद रोजर्स कई तरह के कोचिग रोल में देखे गए हैं सात ही वह एबीसी रेडियो के लिए कॉमेंट्री कर चुके हैं। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हॉवर्ड ने कहा कि रोजर्स का आना टीम के लिए शानदार बात है। 

हावर्ड ने बुधवार को कहा, "हम इस बात से खुश हैं कि क्रिस आस्ट्रेलिया की अगली पीढ़ी के साथ काम करेंगे और एक कोच के तौर पर उन्हें आगे बढ़ते हुए देखेंगे। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनका टीम पर अच्छा असर होगा।"

उन्होंने कहा, "उनके पास अच्छा खासा अनुभव है जो हमारे खिलाड़ियों के लिए काफी फायदेमंद होगा। अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी स्तर पर उनका करियर शानदार रहा है।"

संन्यास लेने के बाद रोजर्स सीए के कई कार्यक्रमों का हिस्सा रहे हैं। वह हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में आस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच थे।  उनका दो साल का कार्यकाल इसी साल मई से शुरू होगा।