X close
X close
Indibet

विराट कोहली 18 धोनी 7 और रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी क्यों पहनते हैं?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जहां 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं वहीं विराट कोहली 18 और एम एस धोनी 7 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर खेलने के लिए उतरते हैं।

By Prabhat Sharma May 03, 2022 • 17:54 PM View: 704

क्रिकेटर्स और उनके जर्सी के पीछे छपे नंबर का लंबा इतिहास रहा है। जहां सचिन तेंदुलकर अपने पूरे करियर के दौरान 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेले वहीं पूर्व भारतीय कैप्टन एम एस धोनी की जर्सी का नंबर 7  है। खिलाड़ी अपने हिसाब से अपनी जर्सी का नंबर चुन सकता है। हर नंबर के पीछे एक कहानी होती है। इसी सिलसिले में हम आपके सामने लेकर आए हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा और एम एस धोनी की जर्सी नंबर के पीछे छिपी दिलचस्प कहानी।

विराट कोहली जर्सी नंबर 18- टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के जर्सी नंबर का राज उनके पिता से जुड़ा हुआ है। विराट कोहली के पिता का निधन 18 दिसंबर, 2006 को हुआ था। इस वजह से ही विराट 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं।

Trending


धोनी जर्सी नंबर 7- धोनी की वजह से नंबर 7 की जर्सी काफी फेमस हुई है। धोनी अपने लिए हमेशा 7 नंबर को लकी मानते हैं। धोनी का बर्थडे 7 तारीख को साल के 7वें महीने में होता है। इस वजह से वो नंबर 7 की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते हैं।

रोहित शर्मा जर्सी नंबर 45- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए नंबर 45 काफी लकी रहा है। रोहित शर्मा की मां ने उनके लिए ये नंबर चुना था। रोहित शर्मा का उनकी मां से गहरा लगाव है इस बात को लेकर हिटमैन कई बार बाचतीत भी कर चुके हैं। यही वजह है कि तब से रोहित शर्मा नंबर 45 की जर्सी पहनकर मैदान में उतरते हैं।

यह भी पढ़ें: 'ओए सचिन और उसके मम्मी-पापा जा रहे हैं ये बनेगा तेंदुलकर', संजू सैमसन बोले बहुत सहा है मजाक

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now