Advertisement
Advertisement

रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार किसी भारतीय कप्तान के साथ हुआ ऐसा

भारतीय कप्तान औऱ ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक अनाचाहा रिकॉर्ड बनाया। मैथ्यू कुहेनमैन द्वारा डाले गए पारी के छठे ओवर की आखिरी...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 01, 2023 • 10:43 AM
रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार किसी भारतीय कप्तान के साथ हुआ ऐसा
रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार किसी भारतीय कप्तान के साथ हुआ ऐसा (Image Source: Twitter)
Advertisement

भारतीय कप्तान औऱ ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक अनाचाहा रिकॉर्ड बनाया। मैथ्यू कुहेनमैन द्वारा डाले गए पारी के छठे ओवर की आखिरी गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रोहित विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट हो गए। रोहित ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 12 रन की पारी खेली। रोहित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्टंप आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान बने हैं। 

बतौर भारतीय सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट होने के मामले में रोहित संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह दसवीं बार है जब वह स्टंप आउट हुए हैं। रोहित ने पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बराबरी की है। 

Trending


सबसे ज्यादा बार स्टंप होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सौरव गांगुली पहले नंबर पर हैं। गांगुली 12 बार स्टंप आउट हुए, वहीं दूसरे नंबर पर काबिज सचिन तेंदुलकर 12 बार। 

भारत के लिए टेस्ट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट होने के मामले में रोहित संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह चौथी बार बतौर ओपनर इस फॉर्मेट में स्टंप आउट हुए हैं औऱ उन्होंने मुरली विजय की बराबरी की है। 5 बार के साथ वीरेंद्र सहवाग पहले स्थान पर हैं। 

रोहित वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत पहली बार इस सीरीज में टॉस जीता है।  भारतीय टीम में केएल राहुल और मोहम्मद शमी की जगह शुभमन गिल औऱ उमेश यादव को मौका मिला है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन आए हैं, पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर की जगह।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement