Advertisement

T20 World Cup 2024 के बाद इंडियन टीम को लगेगा झटका! T20I से संन्यास ले लेंगे Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले सकते हैं। हिटमैन के बाद हार्दिक पांड्या टीम के नए कप्तान होंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 14, 2024 • 13:42 PM
T20 World Cup 2024 के बाद इंडियन टीम को लगेगा झटका! T20I से संन्यास ले लेंगे Rohit Sharma
T20 World Cup 2024 के बाद इंडियन टीम को लगेगा झटका! T20I से संन्यास ले लेंगे Rohit Sharma (Rohit Sharma)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय बचा है और इसी बीच इंडियन टीम के खेमे से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लेंगे।

हार्दिक के कारण टी20I छोड़ देंगे हिटमैन

Trending


दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार हिटमैन का ये फैसला हार्दिक पांड्या के कारण लिया जाएगा। दरअसल, बीसीसीआई में ऊपर उठे कुछ लोग हार्दिक पांड्या को इंडियन के फ्यूचर टी20 कैप्टन के तौर पर देख रहे हैं। यही वजह है टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या का सेलेक्शन बतौर वाइस कैप्टन किया गया है। बीते समय में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने सबसे छोटे फॉर्मेट में कई बार इंडियन टीम की अगुवाई की है, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें इंडियन टीम का नया टी20 कैप्टन नियुक्त किया जा सकता है और रोहित शर्मा इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं।

हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम ने नहीं चाहते थे रोहित शर्मा

ये भी जान लीजिए कि रिपोर्ट्स के अनुसार ये भी सामने आया है कि कैप्टन रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या को टीम में चुनने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन बीसीसीआई के कुछ बड़े पदों पर बैठे लोगों ने उन पर दबाव बनाया जिस वजह से हार्दिक को टीम में सिर्फ जगह ही नहीं मिली बल्कि उपकप्तानी भी मिल गई।

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या दोनों ही मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। हालांकि आलम ये है कि मुंबई इंडियंस सीजन के प्लेऑफ तक में क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इसी बीच समय-समय पर रोहित और हार्दिक के बीच आपसी तकरार की खबरें भी लगातार सुनने को मिल रही है। टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से इंडियन टीम के लिए ये चिंता का विषय है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Also Read: Live Score

रिजर्व - शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान। 


Cricket Scorecard

Advertisement