Advertisement
Advertisement

कोई फर्क नहीं पड़ता कितने भी 100 बनाओ, ICC ट्रॉफी जीतना जरूरी है- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाया गया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 09, 2021 • 14:50 PM
Cricket Image for Rohit Sharma Says Only Thing Matter Is Winning The Championship
Cricket Image for Rohit Sharma Says Only Thing Matter Is Winning The Championship (Virat Kohli and Rohit Sharma)
Advertisement

रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाया गया था। ऐसे में रोहित को विराट की जगह वनडे कप्तान बनाए जाने की अटकलें काफी पहले से लग रही थीं। विराट की कप्तानी जाने के बाद अब रोहित शर्मा ने बिना नाम लिए इशारों-इशारों में विराट कोहली पर तंज कसा है।

एक जाने माने पत्रकार से बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, 'जब आप खेल खेल रहे होते हैं, तब आपको सर्वश्रेष्ठ हासिल करना होता है। क्रिकेट में यह आईसीसी टूर्नामेंट है, इसलिए जो भी रन या शतक मैं या कोई भी स्कोर करता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, केवल एक चीज जो माइने रखती है वह है चैंपियनशिप जीतना।'

Trending


रोहित शर्मा की इस बात को अगर समझने की कोशिश करें तो आप पाएंगे कि विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में भले ही तमाम शतक लगाए लेकिन उन्होंने एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है। ऐसे में रोहित शर्मा की इस बात को विराट कोहली पर तंज की तरह देखा जा सकता है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ता दें कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 वनडे मुकाबले खेले जिसमें भारत ने 65 मुकाबलों में जीत दर्ज की वहीं 27 मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान टीम इंडिया का विन पर्सेंटेज 70.43 का रहा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement