जानिए राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन, दिल्ली के खिलाफ आजका मैच अहम
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जानिए राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन, दिल्ली के खिलाफ आजका मैच अहम

by Vishal Bhagat May 02, 2018 • 19:02 PM

2 मई, दिल्ली (CRICKETNMORE)। नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में यहां अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर पिछले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में एक बार फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, जरूर देखिए

गौतम गंभीर के कप्तानी से इस्तीफे के बाद नए कप्तान श्रेयस ने घरेलू मैदान पर पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 40 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली थी और दिल्ली ने इस मैच को 55 रन से जीता था। 

उसके बाद ऐसा लग रहा था कि कप्तान के बदलते ही दिल्ली की किस्मत भी बदल गई है लेकिन दिल्ली को एक बार फिर से पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 13 रन से हार का सामना करना पड़ा और टीम जीत की पटरी से नीचे उतर गई।

आठ में से छह मैच हार चुकी दिल्ली के लिए अब आगे की राह बहुत ही मुश्किल हो गई है। अब उसे टूनार्मेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। खुद कप्तान भी इस बात को दोहरा चुके हैं कि अब उन्हें बाकी बचे मैच जीतने हैं। 

दिल्ली के लिए बल्लेबाजी में अय्यर और ऋषभ पंत क्रमश: 306 और 257 रन बनाकर शानदार फार्म में हैं, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का फार्म दिल्ली की उम्मीदों को तोड़ सकता है। 

दूसरी तरफ, राजस्थान को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

राजस्थान के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन अच्छी लय में हैं लेकिन बेन स्टोक्स और जोस बटलर का रन न बनाना उसके लिए आगे की राह मुश्किल कर सकता है। 

गेंदबाजी में जोफरा आर्चर ने दो मैचों में छह विकेट चटकाए हैं लेकिन अन्य गेंदबाजों, खासकर स्पिनरों का सफल न होना राजस्थान को महंगा पड़ सकता है। 

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डी आर्की शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिथुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरोर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी।

दिल्ली डेयरडेविल्स : ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जैसन राय, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालड़ा, संदीप लामीछाने, सायन घोष, लियाम प्लंकट, जूनियर डाला।