Advertisement
Advertisement

एस जयशंकर भी निकले विराट के दीवाने, सचिन और गावस्कर से पहले कोहली को चुना

भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटर को चुना। जयशंकर को सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से एक खिलाड़ी को चुनना था।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 30, 2024 • 14:19 PM
एस जयशंकर भी निकले विराट के दीवाने, सचिन और गावस्कर से पहले कोहली को चुना
एस जयशंकर भी निकले विराट के दीवाने, सचिन और गावस्कर से पहले कोहली को चुना (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर का क्रिकेट के प्रति लगाव किसी से भी नहीं छिपा है। वो कई बार अपने इंटरव्यूज़ के दौरान क्रिकेट और क्रिकेटर्स के बारे में बात कर चुके हैं और इस बार भी जब उनसे उनके पसंदीदा क्रिकेटर को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को चुना।

जयशंकर को सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और विराट कोहली के रूप में तीन ऑप्शन दिए गए थे लेकिन जयशंकर ने भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की तुलना में कोहली को चुना। जयशंकर ने कोहली को उनके फिटनेस स्तर और रवैये के कारण अन्य भारतीय दिग्गजों की तुलना में चुना। जयशंकर ने सुशांत सिन्हा के यूट्यूब चैनल पर कहा, "ये तीनों महान हैं, लेकिन मेरा इस पर पक्षपात है और ये पक्षपात फिटनेस और उनके रवैय्ये के लिए कोहली की तरफ है। मुझे उनकी फिटनेस और रवैय्या पसंद है।"

Trending


विराट कोहली ने जिस तरह के एटिट्यूड और फिटनेस के स्तर को बनाए रखा है, उसने न केवल अरबों भारतीयों को बल्कि भारत के विदेश मंत्री को भी मंत्रमुग्ध किया है। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2024 में कोहली शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की औसत से 714 रन बनाकर टूर्नामेंट के सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर ऑरेंज कैप जीती, जिसमें उनके नाम 5 अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है। कोहली ने 154.70 की स्ट्राइक रेट से अपने आलोचकों को भी चुप करा दिया और टूर्नामेंट में 38 छक्के लगाने में सफल रहे।

Also Read: Live Score

वो क्रिस गेल और डेविड वार्नर के बाद दो बार ऑरेंज कैप जीतने वाले पहले भारतीय और कुल मिलाकर तीसरे बल्लेबाज़ बन गए। कोहली की शानदार फॉर्म ने आरसीबी को आईपीएल के इतिहास में सबसे शानदार वापसी करने में अहम भूमिका निभाई। खैर, अब भारतीय फैंस कोहली से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी कर रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो टीम इंडिया को दूसरी बार टी-20 चैंपियन बनाने में अपना योगदान दे पाते हैं या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement