X close
X close
Indibet

SA vs BAN: बांग्लादेश ने तीसरा वनडे जीतकर रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को उसके घर में पहली बार हरायी सीरीज

South Africa vs Bangladesh ODI: तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) की बेहतरीन गेंदबाजी और तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के अर्धशतक के दम पर बांग्लादेश ने सेंचुरियन में खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा...

By Saurabh Sharma March 24, 2022 • 09:10 AM View: 596

South Africa vs Bangladesh ODI: तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) की बेहतरीन गेंदबाजी और तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के अर्धशतक के दम पर बांग्लादेश ने सेंचुरियन में खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया औऱ सीरीज 2-1 से अपने नाम की। बता दें कि बांग्लादेश ने पहली बार साउथ अफ्रीका को उसकी सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में मात दी है। तस्कीन अहमद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


साउथ अफ्रीका के 154 रनों के जवाब में बांग्लादेश ने 26.3 ओवर में  1 विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम के लिए जानेमन मलान (39 रन) और क्विंटन डी कॉक (12) की ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। मलान के अलावा केशव महाराज ने 28 रन वहीं ड्वेन प्रीटोरियस ने 20 रन की पारी खेली। मेजबान टीम के छह बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। जिसके चलते साउथ अफ्रीका 37 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने सिर्फ 39 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं शाकिब अल हसन ने दो विकेट, शोरीफुल इस्लाम और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरूआत शानदार रही और कप्तान तमीम इकबाल और लिटन दास ने मिलकर पहले विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की और टीम की जीत तय कर दी।  इकबाल ने 82 गेंदों में 14 चौकों की मदद से नाबाद 87 रनों की पारी खेली। उनके साथी ओपनर दास ने 57 गेंदों में 8 चौकों की बदौलत 48 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका के लिए एकमात्र विकेट केशव महाराज के खाते में आया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now