X close
X close
Indibet

दीपक चाहर ने 34 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी से रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। चाहर ने पहले गेंदबाजी में 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए

By Saurabh Sharma January 23, 2022 • 22:54 PM View: 568

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। चाहर ने पहले गेंदबाजी में 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए और जानेमन मलान और एडेन मार्करम को अपना शिकार बनाया। 

इसके बाद बल्लेबाजी में धमाल मचाते हुए 34 गेंदों में पांच चौकों औऱ दो छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बराबरी कर ली। चाहर दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका में एक वनडे मैच के दौरान 50 प्लस स्कोर बनाने के साथ दो विकेट चटकाए हैं। 

Trending


सचिन तेंदुलकर ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान केन्या के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच के दौरान बल्लेबाजी में 83 रन बनाए थे औऱ फिर गेंदबाजी में 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।  

साउथ अफ्रीका में वनडे में नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने वाले चाहर चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले सबा करीम, यूसुफ पठान और शार्दुल ठाकुर ने यह कारनामा किया है।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

हालांकि चाहर अपनी अर्धशतकीय पारी से भारत को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके। साउथ अफ्रीका के 287 रनों के जवाब में भारतीय टीम 49.2 ओवरों में 283 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now