X close
X close

MI केपटाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच होगा साउथ अफ्रीका की नई T20 लीग का पहला मैच, देखें पूरा शेड्यूल 

10 जनवरी 2023 को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में एमआई केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच शुरुआती मैच के साथ एसए20 लीग ( SA20 Schedule) का आगाज होगा। देश भर में छह स्थानों पर खेले जाने वाले 33 मैचों के पूरे

IANS News
By IANS News November 08, 2022 • 20:42 PM

10 जनवरी 2023 को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में एमआई केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच शुरुआती मैच के साथ एसए20 लीग ( SA20 Schedule) का आगाज होगा। देश भर में छह स्थानों पर खेले जाने वाले 33 मैचों के पूरे मैच के कार्यक्रम की आज घोषणा की गई, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की प्रीमियर टी20 लीग शुरू होने में केवल दो महीने बाकी हैं।

एमआई केपटाउन अपने स्टार-स्टडेड लाइन-अप के साथ न्यूलैंड्स के खिलाड़ियों को चुनौती देने की कोशिश करेगा, जिसमें प्रोटियाज स्पीयरहेड कगिसो रबाडा, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, इंग्लैंड के सिक्स-हिटिंग विशेषज्ञ लियाम लिविंगस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की युवा सनसनी, डेवाल्ड ब्रेविस शामिल हैं।

Trending


रॉयल्स ने शानदार खिलाड़ियों को अपनी टीम में लिया है, जो इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर के साथ-साथ उनके लॉर्डस के 2019 विश्व कप विजेता टीम के साथी जेसन रॉय और इयोन मॉर्गन है। उनके साथ प्रोटियाज तिकड़ी डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी शामिल होंगे, जो मुख्य कोच के रूप में पूर्व प्रोटियाज आलराउंडर जेपी डुमिनी के मार्गदर्शन में हैं।

शुरूआती मैच, शेष 32 मैचों के साथ, सभी उप-सहारा अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट पर और भारत के क्रिकेट-प्रेमी और उत्साही प्रशंसकों के लिए वायकॉम 18 स्पोर्ट्स पर विशेष रूप से लाइव प्रसारित किए जाएंगे।

लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने कहा, "शुरूआती सीजन के लिए एसए20 हम सभी के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।"

उन्होंने कहा, "यह सब बहुत वास्तविक हो रहा है, हम निश्चित रूप से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को आमने-सामने देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। प्रशंसक 10 जनवरी को एमआई केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच लोकप्रिय स्थानीय डर्बी के साथ ब्लॉकबस्टर शेड्यूल की शुरूआत का इंतजार कर सकते हैं।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

24 जनवरी तक हर दिन कम से कम एक मैच के साथ, दो सप्ताह के लिए एसए20 लीग देश भर में होनी है। प्रत्येक टीम पांच घरेलू और पांच बाहरी मैच खेलेगी।