X close
X close
Indibet

New Zealand vs South Africa 2nd Test:  सरेल इरवी ने ठोका शतक, पहले दिन साउथ अफ्रीका का स्कोर 238/3

New Zealand vs South Africa 2nd Test: बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सरेल इरवी (Sarel Erwee) ने शतकीय पारी खेलकर साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को हेगले ओवल में दूसरे टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 238

By IANS News February 25, 2022 • 13:45 PM View: 266

New Zealand vs South Africa 2nd Test: बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सरेल इरवी (Sarel Erwee) ने शतकीय पारी खेलकर साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को हेगले ओवल में दूसरे टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 238 रनों पहुंचने में मदद की। उसी स्थान पर शुरुआती टेस्ट में हार के बाद, जहां साउथ अफ्रीका एक पारी और 276 रनों से हार गया था, इरवी ने 221 गेंदों में 108 रन बनाए, कप्तान डीन एल्गर और एडेन मार्करम के साथ उपयोगी साझेदारी साझा की, जिससे मेहमान की स्थिति मजबूत हो गई।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इरवी एक हफ्ते पहले अपने टेस्ट डेब्यू पर केवल 10 और 0 पर आउट हो गए थे, जिससे प्रोटियाज को हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें ब्लैककैप्स ने पहली पारी में 482 रन बनाए थे।

लेकिन साउथ अफ्रीका के लिए अपने दूसरे टेस्ट मैच में, इरवी ने एक शानदार प्रदर्शन के साथ शुक्रवार को लगभग पूरे दिन एक छोर पर जमे रहे।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एल्गर की टीम ने ब्लैककैप्स की गेंदबाजों को परेशान किया और चाय के ब्रेक तक मजबूत स्थिति में पहुंच गए। हेगले ओवल में ऐतिहासिक प्रवृत्ति को नजरअंदाज करते हुए और पहले टेस्ट में उग्र न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण से बिना घबराए प्रोटियाज के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

इरवी ने अपनी पारी शुरुआत धीमी की और संभव कर खेलते रहे और कप्तान डीन एल्गर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। यह 10 वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में प्रोटियाज द्वारा सौ से अधिक का पहली साझेदारी थी।

एल्गर को टिम साउदी की गेंद पर 41 रन पर आउट कर दिया गया, जिसमें ब्लैककैप्स के तेज गेंदबाज ने आक्रमण किया। लैथम की टीम रणनीति के मुताबिक आगे नहीं बढ़ पा रही थी, क्योंकि नंबर 3 मार्करम ने भी अपनी क्लास दिखाई। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 42 पर तेजी से पहुंचने के लिए परिस्थितियों को सही तरह से इस्तेमाल किया, जिसमें उनके अधिकांश रन बाउंड्री में आए।

दूसरे सत्र से पहले नील वैगनर की शॉर्ट-बॉल पर बातचीत इरवी ने अपना शतक पूरा किया।

163/1 पर चाय के बाद फिर से खेल शुरू हुआ, दो सेट बल्लेबाजों ने स्कोरबोर्ड को लगातार बढ़ाया। मार्करम ने विशेष रूप से काइल जेमीसन की गेंद पर चौके लगाए, जिससे वह श्रृंखला के अपने पहले अर्धशतक के करीब पहुंच गए।

पहली स्लिप में मार्करम ने अपना विकेट थमा दिया, न्यूजीलैंड को तुरंत और अधिक सफलता मिली, क्योंकि मैट हेनरी ने एरवी को 108 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

टेम्बा बावुमा और रॉसी वैन डेर डूसन ने सुनिश्चित किया कि दिन के अंत में कोई और विकेट न गिरे, दोनों के बीच नाबाद 39 रन की साझेदारी की।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

संक्षिप्त स्कोर : साउथ अफ्रीका 90 ओवर में 238/3 (डीन एल्गर 41, सरेल इरवी 108, एडेन मार्करम 42, टेम्बा बावुमा 22 नाबाद)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now