X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन हुए सौराष्ट्र टीम से अलग,अब इस टीम के खेलेंगे घरेलू क्रिकेट

By Saurabh Sharma Jul 12, 2020 • 14:46 PM

नई दिल्ली, 12 जुलाई| विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने फैसला किया है कि वह सौराष्ट्र को छोड़कर किसी और राज्य की टीम के साथ घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो जैक्सन पु़डुचेरी के लिए इस सीजन बाहरी खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे।

जैक्सन ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) हासिल करने के लिए जो मेल लिखा है, उसके मुताबिक, "मेरे लिए अंडर-14 के समय से रणजी विजेता बनने तक सौराष्ट्र और एससीए का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात रही है।"

उन्होंने लिखा, "अभी तक का सफर शानदार रहा है और मैं एससीए में सभी का शुक्रगुजार हूं जो मेरे अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहे।"

विकेटकीपर ने लिखा, "मैं निरांजन शाह और जयदेव शाह का शुक्रिया अदा करता हूं जो मैदान के अंदर और बाहर मेरे लिए पिता समान रहे हैं। इन्होंने मुश्किल समय में मेरा साथ दिया है।"

जैक्सन ने कहा कि सौराष्ट्र को छोड़ने का फैसला उनके लिए काफी मुश्किल रहा।

उन्होंने लिखा, "यह मेरे द्वारा लिए गए सबसे मुश्किल फैसलों में से है और यह मेरे लिए आसान नहीं रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने और किसी और टीम या राज्य से खेलने का सही समय है।"

उन्होंने लिखा, "मैं वादा करता हूं कि अगर कभी सौराष्ट्र क्रिकेट संघ और निरंजन सर को मेरी जरूरत पड़ी तो मैं हमेशा तैयार रहूंगा। मैंने अपनी पूरी जिंदगी सौराष्ट्र के साथ खेलने का लुत्फ उठाया है और मैं सौराष्ट्र के साथ खेलने पर गर्व महसूस करता हूं।"

एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने जैक्सन को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "जैक्सन शानदार क्रिकेटर हैं और शानदार इंसान भी। मैं उनके साथ काफी करीब रहा हूं और वह हमेशा एक शानदार टीममेट रहे हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।"

शेल्डन ने 76 प्रथम श्रेणी मैचों में 5634 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं।