X close
X close

शान मसूद को उप-कप्तान बनाने पर भड़के शाहिद अफरीदी, बोले- 'बाबर या मुझसे पूछना चाहिए था'

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शान मसूद को पाकिस्तानी टीम का उप-कप्तान बनाया गया था जिसको लेकर बवाल अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 21, 2023 • 17:48 PM

बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अपने ही घर में लगातार हार रही है और ऐसे में उनकी कप्तानी की आलोचना होना लाज़मी है लेकिन बाबर की आलोचना के साथ-साथ एक और मुद्दा है जो फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट की थू-थू करवा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शान मसूद को उप कप्तान बनाया था और तब ये खबर आई थी कि बाबर आज़म इस फैसले से खुश नहीं थे।

मज़े की बात ये थी कि शान मसूद टीम के उप कप्तान थे लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी। अब शान मसूद को उप कप्तान बनाए जाने पर शाहिद अफरीदी ने भी रिएक्ट किया है और पीसीबी को खरी-खोटी सुनाई है। पूर्व अंतरिम मुख्य चयनकर्ता, ने पीसीबी को फटकार लगाते हुए कहा कि शान मसदू को पाकिस्तान टीम का उप कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए था।

Trending


एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत के दौरान शाहिद अफरीदी ने कहा, "शान मसूद को वनडे टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित नहीं किया जाना चाहिए था। पीसीबी के अध्यक्ष को कप्तान या मुख्य चयनकर्ता को विश्वास में लेना चाहिए था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए न तो मेरे द्वारा और न ही बाबर आजम द्वारा इस पर विचार किया गया था। शान मसूद को डर्बीशायर के लिए उनके प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान या उप-कप्तान नहीं बनाया जा सकता है।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इसके साथ ही शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए अलग-अलग फॉर्मैट में अलग कप्तानों की नियुक्ति पर भी अपनी राय रखी और कहा कि वो इसके बिल्कुल भी पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि बाबर आज़म के पास अपनी कप्तानी में सुधार के लिए बहुत जगह है। मैं अलग-अलग प्रारूपों के लिए तीन अलग-अलग कप्तानों के पक्ष में नहीं हूं और इसके बजाय वनडे और टेस्ट क्रिकेट के लिए एक कप्तान और टी-20 के लिए एक अलग कप्तान का नाम देने का सुझाव देता हूं।"