X close
X close

टीम इंडिया में जगह का इंतजार कर रहे शेल्डन जैक्सन ने ठोका धमाकेदार अर्धशतक,8 गेंदों में बना डाले 40 रन

सौराष्ट्र ने रविवार (30 अक्टूबर) को ईडन गार्डन्स में खेले गए सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली केरल की टीम को 9 रन से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 31, 2022 • 09:41 AM

सौराष्ट्र ने रविवार (30 अक्टूबर) को ईडन गार्डन्स में खेले गए सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली केरल की टीम को 9 रन से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। सौराष्ट्र की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson), जिनके बल्ले स धमाकेदार अर्धशतक आया। 

सौराष्ट्र के लिए टॉप स्कोरर रहे जैक्सन ने 145.45 की स्ट्राईक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 64 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया। जिसमें उन्होंने चार चौके और चार छक्के जड़े, यानी अपनी पारी के 40 रन उन्होंने 8 गेंदों में सिर्फ चौकों-छक्कों से ही बना दिए।

Trending


इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सौऱाष्ट्र ने जैक्सन के अर्धशतक के बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 183 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में केरल की टीम 4 विकेट गवांकर 174 रन ही बना सकी। केरल के लिए सचिन बेबी ने 47 गेंदों में नाबाद 64 रन और कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंदों में 59 रन की पारी खेली। दोनों मिलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके। 

क्वार्टरफाइनल में सौराष्ट्र का मुकाबला 1 नवंबर को मुंबई के खिलाफ ईडन गार्डन्स में ही खेला जाएगा।  

बता दें कि घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी 36 वर्षीय जैक्सन को टीम इंडिया में मौका नहीं मिला। जिसे लेकर वह कई बार सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त कर चुके हैं। जैक्सन के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6020 रन, लिस्ट ए में 2346 रन और टी-20 क्रिकेट में 1659 रन दर्ज हैं।

Also Read: Today Live Match Scorecard

जैक्सन आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा था। हालांकि उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, 5 मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 23 रन निकले थे, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 8 रन था।


TAGS