X close
X close
Indibet

IPL 2021: 9 महीने के थे शिमव मावी, जब क्रिस गेल ने किया था अब डेब्यू, पहली गेंद पर आउट कर बनाया रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 26, 2021 • 21:41 PM View: 426

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle Golden Duck) सोमवार (26 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 21वें मुकाबले में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए। 22 साल के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने गेल को उनकी पहली ही गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथो कैच आउट कराया।

आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब गेल गोल्डन डक (Goledn Duck) यानी अपनी पारी की पहली गेंद पर ही आउट हुए हैं। इससे पहले सिर्फ साल 2017 में उमेश यादव ने यह कारनामा किया था ।

Trending


उस समय गेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे और उन्हें केकेआर के लिए खेल रहे उमेश ने पहली गेंद पर आउट किया था। गेल के आईपीएल करियर का वह 100वां मुकाबला था। 

बता दें कि जब क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, उस समय मावी सिर्फ 9 महीने के थे। 

गेल के अलावा पंजाब का कोई और खिलाड़ी भी कुछ खास कमाल नहीं कर सका। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 21 और क्रिस जॉर्डन ने 30 रनों की पारी खेली। 

कोलकाता की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन और पैट कमिंस तथा सुनील नारायण ने दो-दो, जबकि शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now