Advertisement
Advertisement

'मैंने एक हेलीकॉप्टर बुक किया और बंजी जंपिंग के लिए निकल गया'

Shoaib Akhtar opens up about pakistan tour of new zealand in 2004 : शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के 2004 न्यूज़ीलैंड दौरे को लेकर खुलासा किया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 03, 2022 • 19:54 PM
Cricket Image for 'मैंने एक हेलीकॉप्टर बुक किया और बंजी जंपिंग के लिए निकल गया'
Cricket Image for 'मैंने एक हेलीकॉप्टर बुक किया और बंजी जंपिंग के लिए निकल गया' (Image Source: Google)
Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम के 2004 के न्यूजीलैंड दौरे का एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है। अख्तर ने इस किस्से में बताया है कि कैसे वो चोटिल होने के बावजूद बंजी जंपिंग के लिए निकल गए थे। उस दौरान रावलपिंडी एक्सप्रेस को टीम प्रबंधन द्वारा स्पष्ट रूप से आराम करने का निर्देश दिया गया था, लेकिन अख्तर कहां किसी की सुनने वाले थे।

पाकिस्तान ने 2003-04 के अपने दौरे के दौरान न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और पांच वनडे मैच खेले। उस दौरे में अख्तर को एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान कमर में चोट लग गई थी और उन्हें पहले दो वनडे मैचों से बाहर होना पड़ा। इस दौरान उन्होंने आराम करने के लिए पाकिस्तान प्रबंधन की सलाह को नजरअंदाज किया और मौज-मस्ती के लिए निकल पड़े।

Trending


46 वर्षीय अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान बताया, "मुझे याद है कि 2004 के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान, प्रबंधन ने मुझे आराम करने के लिए कहा था क्योंकि मैं चोटिल हो गया था। मुझे स्पष्ट रूप से निर्देश दिया गया था कि मैं ऐसा कुछ भी न करूं जिससे दौरे के दौरान मेरे मैच खेलने की संभावना खत्म हो जाए। जैसे ही सभी लोग आधिकारिक डिनर के लिए रवाना हुए, मैंने एक हेलीकॉप्टर बुक किया और बंजी जंपिंग के लिए निकल पड़ा।"

Also Read: स्कोरकार्ड

अगर अख्तर के करियर की बात करें तो चोटों से प्रभावित करियर में, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 T20 मैच खेले। हालांकि, रिटायरमेंट के बाद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर अक्सर क्रिकेट को लेकर कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं। इतना ही नहीं कई इंडियन न्यूज़ चैनल्स पर भी अख्तर को कई बार देखा जाता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement