Advertisement
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लिश खिलाड़ी को नहीं मिला इंडिया का वीज़ा, बेन स्टोक्स हुए नाराज़

इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीजा मिलने में देरी हो रही है जिसके चलते वो पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। बशीर को वीजा ना मिलने से बेन स्टोक्स काफी हताश हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 24, 2024 • 11:35 AM
IND vs ENG: इंग्लिश खिलाड़ी को नहीं मिला इंडिया का वीज़ा, बेन स्टोक्स हुए नाराज़
IND vs ENG: इंग्लिश खिलाड़ी को नहीं मिला इंडिया का वीज़ा, बेन स्टोक्स हुए नाराज़ (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज़ कल यानि 25 जनवरी को हैदराबाद में होने वाला है। हालांकि, इस पहले टेस्ट से पहले इंग्लिश क्रिकेट टीम को झटका लग चुका है। इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीज़ा मिलने में देरी हो रही हो रही है जिसके चलते वो पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

बशीर को वीज़ा ना मिलने से इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स काफी निराश हैं और उन्होंने अपनी हताशा सरेआम जाहिर की है। बशीर अबू धाबी में इंग्लैंड के प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा थे, लेकिन टीम के साथ भारत की यात्रा नहीं कर सके। उनके वीज़ा आवेदन में देरी के कारण उन्हें पूरी प्रक्रिया में तेजी लाने की उम्मीद में वापस यूके जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Trending


बशीर के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है, लेकिन समरसेट के इस खिलाड़ी को पाकिस्तान में अपनी जड़ें होने के कारण वीजा मंजूरी से संबंधित कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक संघर्ष के कारण अक्सर सीमा के दोनों ओर वीजा में देरी होती है। इंग्लैंड के रेड बॉल कप्तान स्टोक्स इस खबर से खुश नहीं हैं और बशीर के लिए उन्हें बुरा 'महसूस' हो रहा है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने स्टोक्स के हवाले से कहा, "हमने दिसंबर के मध्य में उस टीम की घोषणा की थी और अब बैश (शोएब बशीर) को यहां आने के लिए वीज़ा में देरी हो रही है। मैं उसके लिए और अधिक निराश हूं। मैं नहीं चाहता था कि इस प्रकार की स्थिति उसका पहला अनुभव हो। मैं उसके लिए काफी बुरा महसूस कर रहा हूं।''

Also Read: Live Score

स्टोक्स ने आगे बोलते हुए कहा, "लेकिन वो ऐसी परेशानी से गुजरने वाला पहला क्रिकेटर नहीं है, मैंने बहुत से ऐसे लोगों के साथ खेला है जिनके साथ समान समस्याएं थीं। मुझे ये निराशाजनक लगता है कि हमने एक खिलाड़ी को चुना है और वो वीजा मुद्दों के कारण हमारे साथ नहीं है। विशेष रूप से एक युवा खिलाड़ी के लिए, मैं उसके लिए बहुत निराश हूं। ये एक निराशाजनक स्थिति है, लेकिन बहुत से लोग इससे निपटने की कोशिश कर रहे हैं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है और मैं उसके लिए बहुत निराश हूं।'' 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement