X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मैनचेस्टर टेस्ट: इंग्लैंड को लगे 3 बड़े झटके,लेकिन सिब्ले-स्टोक्स ने संभाली पारी

By Saurabh Sharma Jul 16, 2020 • 22:30 PM

मैनचेस्टर, 16 जुलाई | इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक 112 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। चायकाल के समय सलामी बल्लेबाज डोमिनीक सिब्ले 145 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 46 और बेन स्टोक्स 46 गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 31 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज को दो और अल्जारी जोसेफ को एक सफलता मिली है।

इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड ने लंच के बाद एक विकेट पर 29 रन से आगे खेलना शुरू किया। सिब्ले ने अपनी पारी को आठ रन से आगे बढ़ाया। लंच के बाद बल्लेबाजी करने आए पिछले मैच के सर्वोच्च स्कोरर जैक क्रॉवले इस बार खाता भी नहीं खोल पाए और चेज की गेंद पर कप्तान जेसन होल्डर को कैच थमा बैठे।

चेज ने इससे पिछली गेंद पर रोरी बर्न्स  को उनके 15 रन के निजी स्कोर पर आउट किया था और अगली गेंद पर क्रॉवले को आउट करने के बाद वह हैट्रिक पर थे। लेकिन चेज हैट्रिक नहीं लगा सके।

क्रॉवले के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान जोए रूट ने संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड को स्थिरता प्रदान करने की कोशिश की। उन्होंने सिब्ले के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। रूट अपना पैर जमा ही रहे थे कि वह जोसेफ की गेंद पर होल्डर को कैच दे बैठे।

कप्तान रूट ने 49 गंेदों पर दो चौकों के सहारे 23 रनों का योगदान दिया। उनके आउट होने के बाद सिब्ले और स्टोक्स ने इंग्लैंड को चायकाल तक और कोई नुकसान नहीं होने दिया।

इंग्लैंड ने पहले सत्र में अपना इकलौता विकेट रोरी बर्न्सु के रूप में खोया था। रोस्टन चेज ने बर्न्सं को एलबीडब्ल्यू आउट कराया और इसी के साथ भोजनकाल की घोषणा कर दी गई थी। बर्न्सं ने 35 गेंदों पर 15 रन बनाए। उनकी पारी में एक चौका शामिल रहा।

बारिश के कारण मैच समय से शुरू नहीं हो सका। पहले मैच में भी बारिश ने खलल डाला था और पहले ही दिन भोजनकाल तक का खेल नहीं हो सका था।

विंडीज की टीम ने साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी।