X close
X close
Indibet

सूर्यकुमार यादव को 'गलत' आउट दिए जाने पर भड़के कप्तान विराट कोहली, इस नियम को बदलने की मांग की

IANS News
By IANS News
March 19, 2021 • 14:33 PM View: 308

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में अर्धशतक लगाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) को गलत तरीके से आउट देने के तीसरे अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है। कोहली ने इसके साथ ही अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल को लेकर बदलाव की भी मांग की है।

सूर्यकुमार ने फाइन लेग पर शॉट खेला जिसे डेविड मलान ने लपका। वीडियो में दिख रहा था कि कैच लपकने के बाद गेंद मैदान से जा लगी है। हालांकि मैदानी अंपायर के आउट देने के सिग्नल के कारण सूर्यकुमार को आउट करार दिया गया।

Trending


कोहली ने कहा, "टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसा हुआ था जब मैं अजिंक्य रहाणे के बगल में खड़ा था और उन्होंने साफ तौर पर गेंद पकड़ी थी लेकिन वह पूरी तरह निश्चित नहीं थे तो हमने ऊपर अपील की।"

उन्होंने कहा, "अगर फील्डर को संदेह है और स्कवायर लेग के अंपायर के पास देखने के लिए कोई रास्ता नहीं है तो वह कैसे साफ तौर पर देख सकते हैं। सॉफ्ट सिग्नल जरूरी है लेकिन यह मुश्किल भी है।"

कोहली ने कहा, "मुझे यह समझ नहीं आता कि अंपायरों के लिए 'मुझे नहीं पता' का विकल्प क्यों नहीं है। यह अंपायर कॉल के ही समान है। ऐसे फैसले पूरे मैच का रूख बदल देते हैं, विशेषकर बड़े मुकाबलों में। अंत में हमें उम्मीद के अनुरुप नतीजा मिला लेकिन कल किसी और टीम के साथ ऐसा हो सकता है। बड़े मैचों के लिए यह अच्छा नहीं है। मैदान में स्पष्टता की जरूरत है।"

सूर्यकुमार के अलावा वाशिंगटन सुंदर को आउट देने पर भी अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े किए गए। सुंदर ने शॉ खेला जिसे बाउंड्री पर खड़े आदिल राशिद ने पकड़ा। इस पर अंपायर ने विभिन्न रिप्ले में देखा कि राशिद का पैर बाउंड्री से टच हो रहा है कि नहीं। लेकिन अंपायर ने अंत में सुंदर को आउट करार दिया।

भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन ही बना सकी और उसे आठ रन से हार का सामना करना पड़ा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo