X close
X close

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम की हुई घोषणा, इस दिग्गज ने की वापसी

By Saurabh Sharma
Mar 02, 2020 • 15:04 PM

2 मार्च,नई दिल्ली। भारत के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रस्सी वैन डेर डूसन की टीम में वापसी हुई है। 

इसके अलाव बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे को टीम में शामिल किया गया है। उन्हें तबरेज शम्सी की जगह मौका मिला है। कागिसो रबाडा चोटिल होने के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।  

Also Read: हार के बाद इस सवाल पर भड़के भारतीय कप्तान विराट कोहली,पत्रकार को सुनाई खरी-खोटी

डु प्लेसिस ने वर्ल्ड कप के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला। इंग्लैंड औऱ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में खेली गई वनडे सीरीज में सिलेक्टर्स ने उन्हें आराम दिया था। इस दौरान डु प्लेसिस ने तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका की कप्तानी से भी इस्तीफा दिया। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ औऱ तीसरा और आखिरी वनडे 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा। 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम

क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रस्सी वैन डेर डूसन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरिएने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन जोट्स, एंडिले फेहलुकवेओ, लुंगी एंगिडी, लुथो सिपामला, बेउरन हेंड्रिक्स, एनरिक नॉर्टजे,जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज