X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टेस्ट सीरीज के लिए जुबैर द. अफ्रीकी टीम में शामिल

by Sahir Usman Dec 06, 2018 • 22:57 PM

जोहान्सबर्ग, 6 दिसम्बर - क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने पाकिस्तान के साथ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाज जुबैर हम्जा को पहली बार 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, 23 वर्षीय जुबैर अगर अंतिम एकादश में शामिल किए जाते हैं तो वह दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट क्रिकेट में लौटने के बाद से 100वें ऐसे खिलाड़ी होंगे जो टेस्ट में पदार्पण करेंगे। 

सीएसए के राष्ट्रीय चयनकर्ता पैनल के संयोजक लिंडा जोंडी ने जुबैर के टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि की है। जुबैर ने 2017-18 सीजन चार दिवसीय फ्रेंचाइजी प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट में 69 के औसत से 828 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं। 

जुबैर के अलावा तेज गेंदबाज डुएन ओलिवर की टीम में वापसी हुई है। उन्हें चोटिल लुंगी एनगिदी के स्थान पर टीम में मौका दिया गया है। एनगिदी को आस्ट्रेलिया के साथ खेले गए टी-20 मैच के दौरान चोट लग गई थी और अब वह अगले साल फरवरी तक टीम में लौट सकते हैं। 

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 26 दिसंबर से तीन टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

टीम : फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बवुमा, थियूनिस डी ब्रुयन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डीन एल्गर, जुबैर हम्जा, केशव महाराज, एडेन मारक्रम, डुएन ओलिवर, वर्नोन फिलेंडर, कगिसो रबादा, डेल स्टेन। 


आईएएनएस