Advertisement
Advertisement

3rd Test: विराट कोहली के अर्धशतक के बावजूद टीम इंडिय़ा पहली पारी में 223 रनों पर सिमटा, रबाडा ने झटके 4 विकेट

केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार को तीसरे टेस्ट के पहले दिन के आखिरी सत्र में साउथ अफ्रीका ने भारत को पहली पारी में 223 रनों पर ऑलआउट कर दिया। एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज अफ्रीकी तेज आक्रमण के सामने घुटने

IANS News
By IANS News January 11, 2022 • 21:39 PM
South Africa bowl out India for 223 in 1st innings
South Africa bowl out India for 223 in 1st innings (Image Source: Google)
Advertisement

केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार को तीसरे टेस्ट के पहले दिन के आखिरी सत्र में साउथ अफ्रीका ने भारत को पहली पारी में 223 रनों पर ऑलआउट कर दिया। एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज अफ्रीकी तेज आक्रमण के सामने घुटने टेकते नजर आए। टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। वहीं, कगिसो रबाडा ने अपने नाम चार सफलताएं कीं। आखिरी सत्र में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के छह विकेट महज 82 रनों पर ही गिरा दिए, जिससे भारतीय टीम 77.3 ओवरों में 223 रनों पर ऑलआउट हो गई।

देखें स्कोरकार्ड

Trending


चाय के बाद भारत को 141/4 आगे खेलते हुए कप्तान कोहली और पंत अफ्रीकी गेंदबाजों पर थोड़ी देर के लिए हावी नजर आए और इस दौरान उन्होंने मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन इसके बाद, कोहली और पंत के बीच हो रही साझेदारी को जेनसेन तोड़ा, जब वह 27 रन बनाकर कीगन पिटरसन द्वारा कैच आउट हो गए। दोनों के बीच 113 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी हुई।

इस बीच, कप्तान कोहली ने अकेले ही अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद कोहली ने भी टीम के लिए तेज बनाते हुए जेनसेन के एक ही ओवर में दो चौके लगाए। वहीं, दूसरे छोर से भारत के विकेट गिरते चले गए।

इसके बाद, भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और आर अश्विन (2), शार्दुल ठाकुर (12), जसप्रीत बुमराह (0), विराट कोहली (79) और मोहम्मद शमी (7) रन बनाए, जबकि उमेश यादव 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

साउथ अफ्रीका की ओर से रबाडा ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। वहीं, जेनसेन ने तीन विकेट लिए, जबकि डुआने ओलिवर, लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

संक्षिप्त स्कोर : भारत 77.3 ओवरों में 223/10 (कप्तान विरोट कोहली 79, चेतेश्वर पुजारा 43, कगिसो रबाडा 4/73, मार्को जेनसेन 3/55)।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement