X close
X close
Indibet

नहीं बिका भारतीय खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका T20 लीग में किसी ने नहीं लगाई बोली

29 साल के पूर्व भारतीय खिलाड़ी उनमुक्त चंद को साउथ अफ्रीका T20 लीग के ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला। 6 फ्रेंचाइजी में से किसी ने भी उनपर बोली नहीं लगाई।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 21, 2022 • 17:30 PM

उनमुक्त चंद (Unmukt Chand) एक ऐसा खिलाड़ी जिसने क्रिकेट जगत में बेहद कम समय में अपना नाम बनाया था। उनमुक्त चंद ने जब बतौर कप्तान भारत को U-19 वर्ल्ड कप जितवाया तब उन्हें इंडियन क्रिकेट का भविष्य कहा जा रहा था। लेकिन, उनमुक्त चंद नाम का सूरज उदय होने से पहले ही अस्त हो गया। इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है कि उनमुक्त चंद को टीम इंडिया की सीनियर टीम में खेलने का मौका कभी नहीं मिला जिसके चलते उन्हें इंडियन क्रिकेट से बेहद कम उम्र में संन्यास लेना पड़ा।

उनमुक्त चंद ने इंडियन क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका का रुख किया लेकिन, अमेरिकी वीजा भी उनमुक्त के क्रिकेट करियर को उड़ान नहीं दे पा रहा है। दरअसल, आईपीएल से पूरी तरह से इग्नोर किए जाने के बाद उनमुक्त चंद ने इंडियन क्रिकेट से संन्याय ये सोचकर ही लिया था कि अब वो अन्य देशों में होने वाली क्रिकेट लीग में शिरकत करेंगे और ऐसा हुआ भी।

Trending


बिग बैश लीग में उनमुक्त चंद को खेलते हुए देखा गया था। हालांकि, बिग बैश लीग में उन्हें ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले। साउथ अफ्रीका T20 लीग के ऑक्शन में उनमुक्त चंद ने अपना नाम दिया था लेकिन, यहां पर भी वो अनसोल्ड रहे। 6 फ्रेंचाइजी में से किसी एक ने भी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। ऐसा लग रहा है कि बदकिस्मती उनमुक्त का साथ छोड़ ही नहीं रही है।

बता दें कि अब उनमुक्त चंद अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हैं और उनका फोकस अमेरिकी टीम से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर है। उनमुक्त चंद के आईपीएल करियर की बात करें तो ये खिलाड़ी 2011 से 2016 के बीच IPL में दिल्ली, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के लिए क्रिकेट खेल चुका है।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जो टी 20 वर्ल्ड कप में फेंक सकते हैं 19वां ओवर, पिट रहे हैं भुवनेश्वकर कुमार

Also Read: Live Cricket Scorecard

उनमुक्त चंद आईपीएल में पूरी तरह से फीके रहे और कुल 21 मैचों में महज 15 की औसत से उनके बल्ले से 300 रन निकले। उनमुक्त चंद अभी केवल 29 साल के ही हैं ऐसे में उनमें काफी क्रिकेट बाकी है इस बात में शायद ही किसी को कोई शक हो। बहरहाल, साउथ अफ्रीका T20 लीग में ना बिकना उनमुक्त चंद के लिए किसी धक्के से कम नहीं है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now