X close
X close
Indibet

डी कॉक से नहीं झेला जा रहा है क्रिकेट का दबाव, 28 साल की उम्र में लिया बड़ा फैसला

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 16, 2021 • 18:00 PM View: 1436

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डी कॉक ने बड़ा फैसला किया है। डी कॉक 'मेंटल हेल्‍थ' ब्रेक लेंगे। चिकित्सा सलाह के बाद और लगातार तनाव के बढ़ने के चलते डी कॉक ने आगामी टी 20 घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा ना लेने का फैसला किया है। साउथ अफ्रीका क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसएसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंड्रयू ब्रीटके ने इस बात की पुष्टि की है कि क्विंटन डी कॉक कुछ वक्त के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे।

ब्रीटके ने कहा, 'क्रिकेट साउथ अफ्रीका इस प्रक्रिया के दौरान डी कॉक का समर्थन करेगी।' हाल ही में डी कॉक ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का नेतृत्व किया था। डी कॉक की कप्तानी में साउथ अफ्रीकी टीम को मेजबान पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Trending


इस हार के बाद डी कॉक को कप्‍तानी के लिए काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी। डी कॉक जो दक्षिण अफ्रीकी टीम के एकदिवसीय और T20I कप्तान हैं ने इस सीज़न के लिए टेस्ट क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने के लिए सहमति जताई थी। साउथ अफ्रीका क्रिकेट मैनेजमेंट टेस्ट टीम के लिए कप्तान खोजने के लिए संघर्ष कर रही थी ऐसे में उनके पास डी कॉक ही बेहतर कोई विकल्प नहीं था।

बायो-बबल से हुई थी डी कॉक को परेशानी: डी कॉक ने पिछले महीने कहा था कि बायो-बबल में रहने के चलते उन्हें काफी परेशानी हुई थी। श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टेस्‍ट सीरीज जीत में भी डी कॉक ने  कप्‍तानी की थी और उस वक्त बबल में रहने पर सवाल खड़े किए थे। पाकिस्तान के दौरे के बाद उन्होंने कहा बायो-सिक्‍योर माहौल में रहना काफी निराशाजनक था।


 
LivePools