Advertisement
Advertisement

SL vs AUS:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा, 32 साल के गेंदबाज को मिला मौका

Sri Lanka vs Australia Test 2022: वनडे सीरीज  सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद 32 वर्षीय लेग स्पिनर v (Jeffrey Vandersay) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाले में शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की 18...

IANS News
By IANS News June 25, 2022 • 15:55 PM
SL vs AUS:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा, जेफ्री वांडरसे को मिला मौका
SL vs AUS:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा, जेफ्री वांडरसे को मिला मौका (Image Source: AFP)
Advertisement

Sri Lanka vs Australia Test 2022: वनडे सीरीज  सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद 32 वर्षीय लेग स्पिनर v (Jeffrey Vandersay) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाले में शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वांडरसे ने कोलंबो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टीम की 3-2 वनडे सीरीज जीत से प्रभावित होकर चार मैचों में पांच विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए भी काफी परेशानी खड़ी की।

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वालों में कुसल मेंडिस, पथुम निसानका, चमिका करुणारत्ने, डी सिल्वा और निरोशन डिकवेला शामिल हैं।

Trending


टीम की अगुवाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने करेंगे। बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो और विश्व फर्नांडो ने भी अपनी जगह बरकरार रखी है। कामिल मिश्रा, कामिन्दु मेंडिस और सुमिंडा लक्षन हालांकि जगह बनाने में नाकाम रहे।

वांडरसे के अलावा, टीम में अन्य स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया और रमेश मेंडिस हैं। अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल को भी शामिल किया गया है, क्योंकि श्रीलंका को घरेलू धरती पर आगंतुकों के खिलाफ एक प्रसिद्ध जीत की उम्मीद होगी।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज 29 जून से गाले में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट भी इसी स्थान पर 8-12 जुलाई तक खेला जाएगा। सीरीज दोनों पक्षों के लिए महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021/23 स्टैंडिंग में शीर्ष पर है जबकि श्रीलंका चौथे स्थान पर काबिज है।

श्रीलंका टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, जेफ्री वांडरसे।

स्टैंडबाय : दुनिथ वेललेज, लक्षिथा रसंजना। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement