X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे वनडे में 6 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल ने एक साथ बनाए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड, गेंदबाजी देख हर कोई हैरान

by Vishal Bhagat Jan 18, 2019 • 12:09 PM

18 जनवरी। भारतीय गेंदबाजों ने शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर जारी सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को पारी में 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर कर दिया। तीन मैचों की वनडे सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में जो टीम इस मैच को जीतेगी वह सीरीज पर कब्जा करेगी। स्कोरकार्ड

भारत के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने छह विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को मिली दो-दो सफलताएं।  युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट लेकर एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। 

चहल पहले ऐसे भारतीय स्पिनर बन गए हैं जिनके नाम विदेशी धरती पर 2 दफा 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड दर्ज हो। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया में वनडे खेलते हुए 5 विकेट हॉल करने वाले दुनिया के 8वें स्पिनर बन गए हैं। 

इसके साथ - साथ चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने का रिकॉर्ड मुरली कार्तिक के नाम है। मुरली कार्तिक ने साल 2007 में मुंबई में 27 रन देकर 6 विकेट लिए थे। वहीं अजीत अगरकर ने मेलबर्न में ही साल 2004 में 42 रन गदेकर 6 विकेट चटकाए थे।