X close
X close
Indibet

SL vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा, एक साथ 4 खिलाड़िय़ों को किया बाहर

Sri Lanka vs Pakistan Test Series: श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने वाली टीम में से श्रीलंका ने प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ...

By IANS News July 14, 2022 • 13:23 PM

Sri Lanka vs Pakistan Test Series: श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने वाली टीम में से श्रीलंका ने प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, लक्ष्य मनसिंघे और चमिका करुणारत्ने को बाहर कर दिया है।

ऑलराउंडर धनंजय डी सिल्वा, तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो और स्पिनर जेफरी वेंडरसे सभी को टीम में शामिल किया गया है और कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने से चूकने के बाद श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Trending


मुख्य बल्लेबाज पथुम निसानका कोविड से संक्रमित मिले हैं, उनके पास भी अच्छी वापसी करने का मौका है। वहीं, बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के प्रयासों के बाद श्रीलंका के स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करने का मौका मिलने की संभावना है।

जयसूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 12 विकेट झटके, जो टेस्ट डेब्यू में श्रीलंका के लिए सबसे अच्छा चौथा सर्वश्रेष्ठ है।

30 वर्षीय इस खिलाड़ी का पाकिस्तान के खिलाफ स्पिनिंग की जिम्मेदारी महेश थीक्षाना और रमेश मेंडिस के साथ होने की संभावना है, लेकिन युवा बाएं हाथ के प्रवीण जयविक्रमा टीम में चयन से चूकने के बाद भी अभ्यास करने में लगे हैं।

अनुभवी बाएं हाथ के दिमुथ करुणारत्ने एक बार फिर श्रीलंकाई टीम की कप्तानी करेंगे, जो विश्व टेस्ट चैंपियंसशिप रैंकिंग में अपने हालिया प्रदर्शन को जारी रखना चाहते हैं, जिसमें निसानका, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज और इन-फॉर्म दिनेश चांदीमल शामिल हैं।

श्रीलंका अपनी जोरदार पारी और गॉल में ऑस्ट्रेलिया पर 39 रन की जीत के दम पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

पाकिस्तान विश्व चैंपियंसशिप स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर श्रीलंका से एक स्थान पीछे है और अभी भी अगले साल के फाइनल में पहुंचने की दौड़ में है।

सीरीज शनिवार 16 जुलाई को गॉल में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी, जिसमें टीमें 24 जुलाई से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए कोलंबो जा रही हैं।

टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नाडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), चांदीमल (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, महेश थीक्षाना, कसुन रजिथा, विश्व फर्नाडो, असिथा फर्नाडो, दिलशान मदुशंका, प्रभात जयसूर्या, दुनिथ वेलालेज, जेफरी वेंडरसे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now