टेस्ट क्रिकेट में इतने शतक लगाना चाहते हैं श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टेस्ट क्रिकेट में इतने शतक लगाना चाहते हैं श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने

by Saurabh Sharma Jul 24, 2018 • 16:47 PM

कोलंबो, 24 जुलाई (CRICKETNMORE)| श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने का लक्ष्य टेस्ट क्रिकेट में 20 से 25 शतक लगाना है। करुणारत्ने ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 118.66 की औसत से 356 रन बनाए। इस सीरीज को श्रीलंका ने 2-0 से अपने नाम किया। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने करुणारत्ने के हवाले से लिखा है, "मेरा निजी तौर पर लक्ष्य है कि मैं टेस्ट में 20 से 25 शतक लगाऊं। उम्मीद है कि एक दिन मैं ऐसा कर पाऊंगा।"

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

उन्होंने कहा, "मैं मैच जिताने वाला खिलाड़ी बनना चाहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। जब मैं ऐसा करूंगा तो रैंकिंग अपने आप सुधरेगी।"

अभी तक करुणारत्ने टेस्ट में आठ शतक जमा चुके हैं। उन्होंने अभी तक 51 टेस्ट मैचों की 99 पारियों में 37.28 की औसत से 3542 रन बनाए हैं। 

करुणारत्ने ने स्पिन के खिलाफ अपनी मानसिकता पर बात की और साथ ही उन्होंने बताया कि वो प्रशिक्षकों के साथ मिलकर नए शॉट्स पर काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "मैंने हाल ही में अपने स्कूल के कोच से बात की। साथ ही हसन तिलकरत्ने से भी बात की और बल्लेबाजी कोच थिलान समाराविरा से भी चर्चा की। उन्होंने मेरी काफी मदद की। हसन के साथ मैंने स्वीप और रिवर्स स्वीप को लेकर चर्चा की। यह ऐसे शॉट्स हैं जो बेहद जरूरी है खासकर तब जब फील्डर आपके पास हों।"