X close
X close
Indibet

दांबुला वनडे : बारिश ने डाली खलल, श्रीलंका-बांग्लादेश मैच बेनतीजा समाप्त

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 28, 2017 • 22:57 PM View: 1102

दांबुला, 28 मार्च (CRICKETNMORE): श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच रानगिरि दांबुला स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच का परिणाम नहीं निकल सका। पहली पारी खत्म होने के बाद दूसरी पारी शुरू होने से पहले बारिश ने दस्तक दी। काफी देर के बाद भी बारिश रुकी नहीं और अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। इस मैच के रद्द होने का मतलब है कि बांग्लादेश अब यह श्रृंखला हार नहीं सकता। उसने पहले मैच में श्रीलंका को मात देते हुए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ली हुई है। BREAKING: हार के बाद टूटा कंगारूओं का मनोबाल, मांगी कोहली सेना से माफी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 49.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 311 रन बनाए थे। 

Trending


श्रीलंका को ऑल आउट करने में तस्कीन अहमद द्वारा अंतिम ओवर में लगाई गई हैट्रिक का अहम रोल रहा। तस्कीन ने आखिरी ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमश: असेल गुणारत्ने, सुंरगा लकमल और नुवान प्रदीप के विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। तस्कीन ने कुल चार विकेट लिए। 

वह एकदिवसीय में हैट्रिक लगाने वाले बांग्लादेश के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले शहादत हुसैन, अब्दुर रज्जाक, रुबेल हुसैन और तइजुल इस्लाम ने यह उपलब्धि हासिल की है। 

इससे पहले, श्रीलंका की तरफ से कुशाल मेंडिस (102) और कप्तान उपल थरंगा (65) ने शानदार पारियां खेलीं और खराब शुरुआत से टीम को निकाला।

इन दोनों के अलावा श्रीलंका का कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका। टीम का निचला क्रम अंतिम ओवरों में ढह गया। 

श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। मशर्फे मुर्तजा ने दानुष्का गुनाथिलाका (9) को 18 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद थरंगा और मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

थरंगा रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए। मेंडिस पर कप्तान के जाने का असर नहीं पड़ा और वह अपना खेल खेलते रहे। 

उन्होंने दिनेश चंडीमल (24) के साथ 83 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 212 के स्कोर तक पहुंचाया। चंडीमल इसी स्कोर पर आउट हुए। तीन रन बाद तस्कीन अहमद ने अपनी ही गेंद पर मेंडिस को कैच आउट कर उनकी पारी का अंत किया। मेंडिस ने अपनी पारी में 107 गेंदे खेलीं जिसमें नौ चौके तथा एक छक्का शामिल था।

असेला गुणारत्ने (39) और मिलिंदा श्रीवर्धना (30) ने तेजी से रन जोड़े लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद मेजबान टीम लगातार विकेट खोती गई। 

बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। मुर्तजा, मेहंदी हसन मिराज और रहमान को एक-एक सफलता मिली जबकि तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। 


TAGS
 
LivePools