X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

2021 में इस देश में होगा एशिया कप, एशियाई क्रिकेट परिषद ने की घोषणा

By Saurabh Sharma Jul 09, 2020 • 21:19 PM

दुबई, 9 जुलाई| एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने 2020 एशिया कप को रद्द करने की गुरुवार को आधिकारिक घोषणा की। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी एक दिन पहले यही बात की थी। एसीसी ने कहा है कि एशिया कप को जून 2021 में आयोजित कराने पर वह काम कर रहा है और इसे सुनिश्चित करने के लिए वह सही विंडो की तलाश कर रहा है।

एसीसी ने एक बयान में कहा, "एसीसी के कार्यकारी बोर्ड सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट पर पड़ने वाले कोविड-19 महामारी के प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए कई बार बैठक कर चुका है। बोर्ड शुरुआत से ही इसके असली कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट के आयोजन के लिए उत्सुक था। हालांकि, यात्रा प्रतिबंध, मूलभूत स्वास्थ्य जोखिमों और सामाजिक दूरी ने एशिया कप के आयोजन के समक्ष कई चुनौतियां खड़ी कर दी है।"

बोर्ड ने कहा, "इन सब कारणों के चलते इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, वाणिज्यिक भागीदारों, प्रशंसकों और क्रिकेट समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा से संबंधित जोखिमों को महत्वपूर्ण माना गया है। इन सभी कारकों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, बोर्ड ने फैलसा किया है कि एशिया कप 2020 को स्थगित कर दिया जाना चाहिए।"

एसीसी ने कहा, "टूर्नामेंट के आयोजन को एक जिम्मेदार तरीके से आयोजित करना एसीसी की प्राथमिकता है और बोर्ड को उम्मीद है कि 2021 में टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। एसीसी जून 2021 में इसे आयोजित कराने को लेकर विंडो लताशने की दिशा में काम कर रहा है।"

बयान में आगे कहा गया है, इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी। लेकिन उसने श्रीलंका से मेजबानी अधिकार की अदला-बदली की थी। इसी वजह से अब श्रीलंका जून 2021 में एशिया कप की मेजबानी करेगा जबकि पीसीबी 2022 में एशिया कप कराएगा।"
 


TAGS