X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रहाणे ने टेस्ट में पूरे कर लिए खास रिकॉर्ड, इस दिग्गज की कर ली बराबरी

by Vishal Bhagat Aug 18, 2018 • 20:57 PM

18 अगस्त। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने यहां ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार के दूसरे सत्र में भारत की वापसी करा दी।

स्कोरकार्ड 

पहले सत्र में तीन विकेट खोने वाली भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया और चायकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं। 

दूसरे सत्र में कोहली और रहाणे ने मिलकर चौथे विकेट के लिए अभी तक 100 से ज्यादा रन जोड़ लिए हैं। रहाणे ने अपने करियर में 13वां अर्धशतक जमा दिया और साथ ही टेस्ट करियर में 3000 रन भी पूरे कर लिए हैं। 

रहाणे ने 81 टेस्ट पारियों में 3000 रन पूरे कर लिए हैं। रहाणे ने गुंडप्पा विश्वनाथ की बराबरी कर ली है। गुंडप्पा विश्वनाथ ने भी अपने टेस्ट करियर में 3000 रन 81 पारी में पूरे किए थे।

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इस सीरीज में पहली बार भारतीय सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। शिखर धवन (35) और लोकेश राहुल (23) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। 

वोक्स ने पांच रनों के भीतर दोनों को पवेलियन भेज दिया। वोक्स ने पहले धवन को जोस बटलर के हाथों कैच कराया और फिर 65 के कुल स्कोर पर राहुल को पवेलियन भेज दिया। धवन ने 65 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। वहीं राहुल ने 53 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए। 

वोक्स ने अपना तीसरा शिकार चेतेश्वर पुजारा को बनाया। 31 गेंदों में 14 रन बनाने वाले पुजारा 27वें ओवर की चौथी गेंद पर आदिल राशिद के हाथों लपके गए और उनके विकेट के साथ ही पहले सत्र की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।