X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टीव स्मिथ का मानना, सलाइवा बैन से गेदंबाजों को होगा नुकसान

by Saurabh Sharma Jun 01, 2020 • 23:15 PM

नई दिल्ली, 1 जून| ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि अगर गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा तो इससे गेंदबाजों को नुकसान होगा। आईसीसी की क्रिकेट समिति ने कोविड-19 के बाद खेल के दोबारा शुरू होने पर बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए गेंद पर सलाइवा के इस्तेमाल पर रोक लगाने की सिफारिश की है।

स्मिथ ने सोमवार को कहा कि वह गेंद और बल्ले के बीच समान संतुलन देखना चाहते हैं और सलाइवा को बैन करना इसे बिगाड़ देगा।

मार्च के मध्य से इस बीमारी के कारण क्रिकेट बंद है।

स्मिथ ने सोनी टेन पिट शॉप शो के फेसबुक पेज पर बात करते हुए कहा, "यह काफी रोचक होगा क्योंकि अभी कुछ और बदलाव हो सकते हैं। अगर आप गेंद पर सलाइवा का उपयोग नहीं करते हैं तो मुझे लगता है कि इससे गेंदबाजों को नुकसान होगा।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए, हालांकि मैं बल्लेबाज हूं, फिर भी मैं बल्ले और गेंद के बीच बराबरी की प्रतिस्पर्धा देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह काफी जरूरी है।"

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "हमें इसे बराबरी का रखने के लिए कुछ समाधान निकालना होगा क्योंकि आप नहीं देख सकते कि गेंद कुछ न करे और विश्व स्तर के स्विंग गेंदबाजों को खेल से बाहर कर दे।"

इसी कोरोनावायरस के कारण टी-20 विश्व कप का भविष्य भी अधर में लटका है। ऑस्ट्रेलिया को भी इसी साल अक्टूबर और नवंबर के बीच इस विश्व कप की मेजबानी करनी है। हालांकि स्थिति साफ नहीं है और अगर विश्व कप नहीं होता है तो इस बीच बीसीसीआई इसी समय सीमा में आईपीएल करा सकती है।

स्मिथ ने कहा कि वह विश्व कप में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगे लेकिन विश्व कप नहीं होता है तो वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलना पसंद करेंगे।

स्मिथ ने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से कहा, "मुझे लगता है कि जब आप विश्व कप में अपने देश के लिए खेलते हो तो अच्छा होता है क्योंकि यह टी-20 का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, इसलिए मैं निश्चित तौर पर विश्व कप में खेलना पसंद करूंगा।"

उन्होंने कहा, "लेकिन अगर यह नहीं होता है तो आईपीएल भी है, आईपीएल भी शानदार घरेलू टूर्नामेंट है।"