X close
X close
Indibet

स्टीव स्मिथ का Sydney Cricket Ground के साथ 'लव अफेयर' जारी, एक और शतक जड़कर फॉर्म में वापसी

IANS News
By IANS News
January 08, 2021 • 09:47 AM View: 309

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) फॉर्म में लौट आए हैं। स्मिथ ने भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर शतक के साथ अपने 'बैड पैच' को खत्म किया। सिडनी में भारत के खिलाफ बीते चार मैचों में स्मिथ का यह तीसरा शतक है। इस मैदान के साथ स्मिथ का खास लगाव रहा है और इसी कारण वह यहां जब भी आए हैं, अपने बल्ले की चमक दिखाई है।

स्मिथ ने भारत के साथ जारी मौजूदा सीरीज में वनडे मैचों के दौरान सिडनी में लगातार दो शतक- 105 और 104 रन बनो थे। स्मिथ की इन्हीं पारियों के दम पर मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

Trending


इसके बाद स्मिथ टी20 सीरीज के लिए यहां लौटे और 46 तथा 24 रनों की पारियां खेलीं। यह सीरीज हालांकि भारत ने 2-1 से जीता। इसके बाद दोनों टीमें टेस्ट सीरीज के लिए एडिलेड गईं लेकिन वहां स्मिथ का बल्ला नहीं चला। पहली पारी में स्मिथ ने एक रन बनाए और दूसरी पारी में एक रन पर नाबाद लौटे।

ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच आठ विकेट से जीता और चार मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली। मेलबर्न टेस्ट स्मिथ के लिए और भी निराशाजनक रहा क्योंकि पहली पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके और दूसरी पारी में आठ रन बना सके। और तो और ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार गया।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से स्मिथ को हमेशा से प्यार रहा है और इसी कारण उम्मीद थी कि वह सीरीज में बड़ी पारी के साथ वापसी करेंगे। स्मिथ ने किया भी वही और भारत के साथ जारी मौजूदा सीरीज में तीसरे शतक का जश्न मनाया।

एससीजी में स्मिथ की बीती पारियों की बात करें तो वह यहां 117, 71, 105, 28, 105, 104, 46, 24 और नाबाद 102 (यह पारी अभी जारी है) रनों की पारियां खेल चुके हैं। इसमें से तीन शतक भारत के साथ जारी मौजूदा सीरीज में लगाए गए हैं।
 


 
Article