Advertisement
Advertisement

जून-जुलाई में दक्षिण अफ़्रीका की मेज़बानी करेगी भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस) जून-जुलाई के महीने में भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ़्रीका की मेज़बानी करेगी। इस दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो को पता चला है कि सीमित ओवरों की दोनों

IANS News
By IANS News May 03, 2024 • 17:10 PM
(250615) Bengaluru: Indian women cricketers press conference
(250615) Bengaluru: Indian women cricketers press conference (Image Source: IANS)
Advertisement

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस) जून-जुलाई के महीने में भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ़्रीका की मेज़बानी करेगी। इस दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो को पता चला है कि सीमित ओवरों की दोनों श्रृंखला बेंगलुरु में खेली जाएंगी। सबसे पहले 16 जून को वनडे श्रृंखला का आग़ाज़ होगा जबकि दौरे का एकमात्र टेस्ट 28 जून को शुरू होगा।

टी20 श्रृंखला टेस्ट मैच के बाद खेली जाएगी। सितंबर अक्तूबर में बांग्लादेश में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम बाद में निर्धारित किया गया है। 16,19 और 23 जून को वनडे खेले जाएंगे जबकि 5,7 और 9 जुलाई को टी20 खेले जाएंगे।

Trending


एकमात्र टेस्ट पहले से आईसीसी के फ़्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं था। इसे क्रिकेट साउथ अफ़्रीका (सीएसए ) और बीसीसीआई द्वारा महिला टेस्ट को प्रमोट करने के इरादे से प्रस्तावित दौरे में बाद में जोड़ा गया।

सात महीनों में यह तीसरी बार होगा जब भारतीय महिला टीम टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच खेला था।

तीन वनडे मैचों की श्रृंखला आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप का हिस्सा है। जिसके तहत शीर्ष चार टीम और मेज़बान देश को 2025 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में सीधा प्रवेश दिया जाएगा। विश्व कप के इस संस्करण का आयोजन भारत में ही होना है। दक्षिण अफ़्रीका तालिका में इस समय दूसरे स्थान पर है।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS