Advertisement
Advertisement
Advertisement

Big Bash League: हेल्स, पूरन, डू प्लेसिस, रोसौव समेत 6 बल्लेबाजों को आगामी बीबीएल विदेशी ड्राफ्ट के लिए नामांकित किया गया

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस और रिले रोसौव उन छह बल्लेबाजों में शामिल हैं। 

IANS News
By IANS News August 11, 2023 • 15:46 PM
6 batsmen including Hales, Pooran, du Plessis, Rossouw nominated for upcoming BBL overseas draft
6 batsmen including Hales, Pooran, du Plessis, Rossouw nominated for upcoming BBL overseas draft (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस और रिले रोसौव उन छह बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिन्हें बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी विदेशी ड्राफ्ट के लिए नामांकित किया गया है, जो 3 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। पूरन, जो हाल ही में मेजर लीग क्रिकेट फाइनल में एमआई न्यूयॉर्क के लिए 55 गेंदों पर 137 रन बनाकर सुर्खियों में थे, 7 दिसंबर से शुरू होने वाले बीबीएल से पहले कई क्लबों का ध्यान आकर्षित करेंगे। बीबीएल में उनका पिछला कार्यकाल 2020-21 सीज़न में था जहां उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के लिए छह मैच खेले। 

टी20 बल्लेबाजी में चौथे स्थान पर मौजूद रोसौव और हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हेल्स, जो 13वें स्थान पर हैं और 150.14 के प्रभावशाली बीबीएल स्ट्राइक रेट के धारक हैं। दोनों बल्लेबाज क्लब के लिए रिटेंशन पिक विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं।

Trending


इस बीच, पिछले साल के बीबीएल सीज़न में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए अपने आठ मैचों में 123 गेंदों में प्रभावशाली 177 रन बनाने के बाद, डू प्लेसिस बीबीएल ओवरसीज़ प्लेयर ड्राफ्ट में दूसरी बार वापसी कर रहे हैं, जिससे वह रिटेंशन पिक के रूप में एक आकर्षक विकल्प बन गए हैं।

पिछले सीज़न में ब्रिस्बेन हीट को फाइनल तक पहुंचाने में मदद करने के बाद, न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज कॉलिन मुनरो की नज़रें एक और बीबीएल सीज़न पर हैं। उद्घाटन बीबीएल ड्राफ्ट में पिक 11 के रूप में चुने जाने के बाद मुनरो बीबीएल सीज़न 12 के लिए पर्थ स्कॉर्चर्स से ब्रिस्बेन हीट में चले गए और आठ मैचों में 278 रन बनाकर बड़ा प्रभाव डाला।

इंग्लैंड के बल्लेबाज लॉरी इवांस भी अपने दूसरे बीबीएल सीज़न के लिए वापसी करना चाह रहे हैं, उन्होंने अपना नाम विचार के लिए आगे बढ़ाया है। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए रिटेंशन पिक के रूप में योग्य, इवांस बीबीएल सीजन 11 के फाइनल में अपने प्रशंसकों के लिए हीरो बन गए, जहां उन्होंने जीत सुनिश्चित करने के लिए 41 गेंदों पर नाबाद 76 रन बनाए।

लेकिन सकारात्मक डोपिंग परीक्षण के कारण अस्थायी रूप से निलंबित होने के बाद उन्हें पिछले बीबीएल सीज़न से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालाँकि मार्च में निलंबन हटा लिया गया था, इवांस को इस साल के अंत में सुनवाई का सामना करना पड़ेगा।

“हम केएफसी बीबीएल ओवरसीज प्लेयर ड्राफ्ट की वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। बीबीएल हमेशा क्रिकेट उत्कृष्टता के लिए एक मंच रहा है, और इस साल के बीबीएल ओवरसीज प्लेयर ड्राफ्ट नामांकन का पहला दौर एक बार फिर लीग की अंतरराष्ट्रीय अपील को रेखांकित करता है।''

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule, Teams And Squads

बिग बैश लीग के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा, "इन शीर्ष बल्लेबाजों की आमद वैश्विक क्रिकेट समुदाय में बीबीएल की स्थिति का प्रमाण है और प्रशंसक बड़ी हिट और उच्च स्कोर की एक और गर्मियों की उम्मीद कर सकते हैं।" 


Cricket Scorecard

Advertisement