Advertisement
Advertisement
Advertisement

अफगानिस्तान के नए फील्डिंग कोच बने शेन मैकडरमॉट

Shane McDermott: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने गुरुवार को शेन मैकडरमॉट को सीनियर पुरुष टीम का नया फील्डिंग कोच नियुक्त करने की घोषणा की।

IANS News
By IANS News January 18, 2024 • 16:58 PM
Afghanistan appoint Shane McDermott as men’s team fielding coach ahead of SL tour
Afghanistan appoint Shane McDermott as men’s team fielding coach ahead of SL tour (Image Source: IANS)
Advertisement
Shane McDermott: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने गुरुवार को शेन मैकडरमॉट को सीनियर पुरुष टीम का नया फील्डिंग कोच नियुक्त करने की घोषणा की।

एसीबी ने कहा कि मैकडरमॉट 1 फरवरी को अफगानिस्तान के पुरुषों के सभी प्रारूपों के श्रीलंका दौरे के दौरान टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

मैकडरमॉट एक उच्च प्रदर्शन स्तर तीन कोचिंग प्रमाणपत्र धारक हैं और उनके पास अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर टीमों के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है।

Trending


वह हाल ही में बांग्लादेश पुरुष टीम के सहायक फील्डिंग कोच थे। इस भूमिका में वह 2022 से थे।

उन्होंने 2019-2022 तक श्रीलंकाई सीनियर पुरुष टीम के साथ भी इसी पद पर काम किया है और तीन साल की अवधि के लिए श्रीलंका ए टीम के मुख्य कोच थे।

बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ अपने कार्यकाल से पहले शेन मैकडरमॉट ने 2012 से 2019 तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र में अंतरिम राष्ट्रीय टीम सहायक/ फील्डिंग कोच और अंतरिम राष्ट्रीय ए टीम विश्लेषक और फील्डिंग कोच के रूप में काम किया।

इसके अतिरिक्त उन्होंने हाल के आईसीसी आयोजनों के दौरान कोचिंग सेटअप में भूमिका निभाई, जिसमें बांग्लादेश और श्रीलंका टीमों के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 और 2022 और 2021 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप कार्यक्रम शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट सर्किट में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन और तस्मानिया टीमों में समान पदों पर रहने के बाद मैकडरमॉट ने 2005 से 2007 तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में राष्ट्रीय अकादमी के मुख्य कोच/राष्ट्रीय टीम की ताकत और कंडीशनिंग मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है।

अफगानिस्तान ने हाल ही में एंड्रयू पुटिक को पुरुष टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। एसीबी ने कहा कि वे भविष्य में एक प्रदर्शन विश्लेषक और एक एस एंड सी ट्रेनर को नियुक्त करेंगे।

श्रीलंका दौरे पर अफगानिस्तान कोलंबो में मेजबान टीम के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा, इसके बाद 2-21 फरवरी तक तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगे।


Cricket Scorecard

Advertisement