Advertisement
Advertisement
Advertisement

लीजेंड्स लीग क्रिकेट गंभीर, श्रीसंत से जुड़ी घटना की आंतरिक जांच करेगा (लीड)

If India: सूरत, 7 दिसंबर (आईएएनएस) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) भारत के पूर्व साथियों गौतम गंभीर और एस. श्रीसंत से जुड़ी घटना में आचार संहिता के उल्लंघन की आंतरिक जांच करेगा।

IANS News
By IANS News December 07, 2023 • 18:26 PM
If India have to win World Cup, then Australia is going to be the most important game: Gautam Gambhi
If India have to win World Cup, then Australia is going to be the most important game: Gautam Gambhi (Image Source: IANS)
Advertisement
If India:

सूरत, 7 दिसंबर (आईएएनएस) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) भारत के पूर्व साथियों गौतम गंभीर और एस. श्रीसंत से जुड़ी घटना में आचार संहिता के उल्लंघन की आंतरिक जांच करेगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि क्रिकेट जगत में जिस घटना की चर्चा हो रही है, वह आचार संहिता का उल्लंघन है और लीग की आचार संहिता और आचार समिति द्वारा बताए गए स्पष्ट नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Trending


लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जाइंट्स के बीच एलएलसी सीज़न 2 एलिमिनेटर मैच के दौरान गंभीर और श्रीसंत के बीच तीखी बहस हो गई और अंपायरों को मामले को सभ्य बनाए रखने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ा।

कैपिटल्स के 12 रन के स्कोर से जीतने के बाद श्रीसंत ने गंभीर को अनावश्यक रूप से उकसाने के लिए फटकार लगाई। श्रीसंत ने अपने सहकर्मियों के प्रति कोई सम्मान न दिखाने के लिए उन पर हमला किया और बताया कि वह गंभीर की टिप्पणियों से कितने आहत थे।

“मिस्टर फाइटर के साथ जो कुछ हुआ, उस पर मैं बस कुछ स्पष्ट करना चाहता था, जो हमेशा अपने सभी सहयोगियों के साथ बिना किसी कारण के लड़ते हैं। वह अपने सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करते, जिनमें वीरू भाई और कई लोग शामिल हैं। आज बिल्कुल वैसा ही हुआ ।'' श्रीसंत ने मैच के बाद कहा, ''बिना किसी उकसावे के, वह मुझे फोन करते रहे, जो बहुत ही अभद्र बात है और ऐसा कुछ जो मिस्टर गौतम गंभीर को नहीं कहना चाहिए था।''

“तो, मैं बस आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि मेरी कोई गलती नहीं है। मैं बस तुरंत हवा साफ़ करना चाहता था। देर-सबेर आपको पता चल जाएगा कि गौती ने क्या किया है। उन्होंने जो शब्द इस्तेमाल किए और जो बातें उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर लाइव कही, वे स्वीकार्य नहीं हैं।''

हालांकि, गुरुवार सुबह श्रीसंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लाइव हुए और गंभीर पर 'एफ' शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। केरल के तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि गंभीर ने 2013 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) स्पॉट फिक्सिंग कांड का जिक्र करते हुए उन्हें 'फिक्सर' कहा था।

श्रीसंत द्वारा मामले को सोशल मीडिया पर ले जाने के बाद एलएलसी ने इस मुद्दे पर एक बयान जारी किया और अपना रुख स्पष्ट किया।

“6 दिसंबर 2023 को लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम, सूरत में गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच मैच के दौरान मैदान पर हुई घटना और उसके बाद सोशल मीडिया पर हुई बातचीत के संबंध में, लीजेंड्स लीग क्रिकेट भावना को बनाए रखने के लिए अपना आधिकारिक रुख बहुत स्पष्ट करता है। लीग ने गुरुवार को कहा, "खेल के मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह।"

“लीजेंड्स लीग क्रिकेट क्रिकेट और खेल भावना को बनाए रखने का प्रयास करता है और आचार संहिता के उल्लंघन पर आंतरिक जांच करेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित मैदान के अंदर और बाहर होने वाले किसी भी दुर्व्यवहार से सख्ती से निपटा जाएगा।''

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की आचार संहिता और आचार समिति के प्रमुख सैयद किरमानी ने कहा,"आचार संहिता में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि लीग, खेल की भावना और जिस टीम का वे प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उसे बदनाम करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। हम अपना रुख बहुत स्पष्ट करते हैं और खेल को साझा करने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे। देश और दुनिया भर के लाखों क्रिकेट प्रेमियों के साथ।”

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि वे आचरण के उल्लंघन के खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहे हैं। रहेजा ने कहा,“लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अनुबंधित सभी खिलाड़ी कदाचार से संबंधित कुछ शर्तों से बंधे हैं और आचार संहिता और आचार समिति द्वारा निर्धारित आचार संहिता के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। हम अनुबंध के उल्लंघन के खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहे हैं।''

एलएलसी ने कहा कि इस घटना ने अब तक के बेहद रोमांचक सीज़न से ध्यान हटा दिया है।इसमें कहा गया, "दुर्भाग्य से, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह घटना थोड़े समय के लिए ही सही, उस सीजन से ध्यान खींचती है, जो अब तक का बेहद रोमांचक सीजन रहा है, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दिग्गज अपनी-अपनी टीमों के लिए एक साथ खेल रहे हैं।"


Cricket Scorecard

Advertisement