Advertisement
Advertisement

विराट और बीसीसीआई ने सुनील छेत्री के शानदार करियर की सराहना की

भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है।

IANS News
By IANS News May 16, 2024 • 13:30 PM
Kohli feels 'proud' of Chhetri's decision to hang his boots; AIFF, BCCI congratulate on skipper's st
Kohli feels 'proud' of Chhetri's decision to hang his boots; AIFF, BCCI congratulate on skipper's st (Image Source: IANS)
Advertisement
भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है।

सुनील छेत्री ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर 19 साल तक ब्लू टाइगर्स का प्रतिनिधित्व करने के शानदार करियर के बाद भारतीय फुटबॉल टीम को अलविदा कहने के अपने फैसले की घोषणा की।

स्ट्राइकर के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करते हुए, विराट कोहली ने लिखा, "मेरे भाई (दिल वाले इमोजी के साथ) हमें आप पर गर्व है।"

Trending


39 वर्षीय स्ट्राइकर देश के अब तक के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में से एक है। वह देश के उभरते एथलीटों के लिए भी एक प्रेरणादायक व्यक्ति रहे हैं।

भारत के लिए 145 मैचों में उन्होंने 94 गोल किए, जो देश के लिए अन्य खिलाड़ियों से सबसे अधिक है। भारत के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया 42 गोल के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

दुनिया भर में एक्टिव फुटबॉल खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।इस मामले में उनसे पहले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (128 गोल) और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (106 गोल) हैं।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भी छेत्री को टीम के साथ उनके शानदार कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।

एआईएफएफ ने कहा, "मैदान के अंदर और बाहर आपकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा! आप हमें हमेशा प्रेरित करते रहे हैं और करते रहेंगे। भारतीय फुटबॉल के प्रति आपके नेतृत्व, समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए आपका धन्यवाद। आप एक दिग्गज कप्तान हैं।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने छेत्री के करियर को देश के लिए 'अविश्वसनीय' करार दिया।

बीसीसीआई ने एक्स पर लिखा, "आपका करियर अद्भुत रहा है। आप भारतीय फुटबॉल और भारतीय खेलों के लिए एक बेस्ट आइकन रहे हैं। आगे बढ़ते रहो, कप्तान!"

छेत्री की इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी बेंगलुरु एफसी और कोहली की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS